पी.दयानन्द की चेतावनी…यदि पहुंंचाया नुकसान…तो रहें कार्रवाई के लिए तैयार..अब प्रतिदिन होगी मानिटरिंग

बिलासपुर—पौधों और ट्री गार्ड को नुकसान पहुंचानेे वालों को कलेक्टर ने सख्त चेतावनी दी है। उन्होने कहा कि यदि ट्री गार्ड को किसी ने नुकसान पहुंचाया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मिशन ग्रीन अभियान के तहत लगाये गये पौधों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जाएगी। कलेक्टर ने बताया कि टीम का गठन किया गया है जो लगातार पौधो पर निगरानी रखेगी।

                      कलेक्टर पी. दयानंद ने निर्देश जारी किया है कि यदि किसी ने ट्री गार्ड या रोपे गए पौधों को नुकसान पहुंचाया तो उसकी खैर नहीं। यह माना जाएगा कि नुकसान पहुंचाने वाला व्यक्ति मिशन ग्रीन अभियान के खिलाफ है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाएगा। कलेक्टर ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कुछ लोग लगाए गए पौधों और ट्री गार्ड को नुकसान पहुंचा रहे हैं। ऐसा करते जो भी पाया गया तो उसके खिलाफ शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज होगा।

                         कलेक्टर ने बताया कि अधिकारियों की टीम का गठन किया गया है। जो लगातार ट्री गार्ड और पौधों की सुरक्षा पर नजर रखे हुए हैं। टीम के सदस्य जहां जहां पौधरोपण किया है उस स्थान का औचक निरीक्षण करेंगे। यदि कहीं भी पौधों या ट्री गार्ड को नुकसान पहुंचाने की शिकायत मिली तो त्वरित कार्रवाई होगी।

एक-एक पौधा भावी पीढ़ी के आएगा काम

                    कलेक्टर दयानंद ने मिशन ग्रीन अभियान के दसवें दिन लाईवलीहुड कॉलेज में युवाओं के साथ पौधरोपण किया। छात्र.छात्राओं ने मिलकर 75 पौधे लगाए। कलेक्टर ने प्रशिक्षण ले रहे छात्र.छात्राओं को वेलकम किट दिया। उन्होेने कहा कि पौधे लगाने के साथ संरक्षण भी किया जाए। लगाया गया एक-एक पौधा भावी पीढ़ी के काम आएगा। खुशी की बात है कि मिशन ग्रीन अभियान में युवा बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *