Facebook पर मिला मेसेज,पढ़ कर पौधे के साथ पहुंचे कलेक्टर दयानंद,पुराने हाईकोर्ट रोड पर हुआ वृक्षारोपण उत्सव

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।कलेक्टर पी दयानंद बुधवार को पीएससी की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के बुलावे पर पुराने हाईकोर्ट रोड में वृक्षारोपण करने पहुंचे। दरअसल कलेक्टर को पीएससी की तैयारी कर रहे कुछ छात्रों ने उन्हें फेसबुक पर मैसेज कर उनके साथ वृक्षारोपण की इच्छा जताई। कलेक्टर ने भी प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को निराश नहीं किया और अपनी गाड़ी में ही पौधे रखकर पुराना हाईकोर्ट रोड पहुंच गये। वहां कलेक्टर के पहुंचने की खबर मिलते ही सभी कोचिंगों से तैयारी कर रहे छात्र-छात्राएं सड़क पर पौधे लगाने निकल आए। करीब 5 सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने पुराने हाईकोर्ट रोड में पौधे रोपित किये। कलेक्टर के साथ पौधे लगाने  उत्साहित छात्र-छात्राओं की संख्या इतनी अधिक थी कि सड़क पर ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई। इसके पहले तालापारा निवासी 12वीं के छात्र सैय्यद अहमद अली के आग्रह पर कलेक्टर पौधारोपण करने पहुंचे। सैय्यद अहमद अली ने भी कलेक्टर को जिला प्रशासन के फेसबुक पेज पर अपने मुहल्ले में पौधारोपण कराने की मांग की थी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कलेक्टर को जानकारी मिलने पर वे स्वयं तालापारा इलाके वृक्षारोपण करने निकल गये और वहां के निवासियों के साथ पौधे लगाये। इसके बाद कलेक्टर अशोकनगर निवासी छात्र ज्ञानेश्वर रामटेके के घर पौधा लगाने पहुंचे। ज्ञानेश्वर ने जनदर्शन में कलेक्टर को अशोकनगर स्थित अपने घर के पास पौधारोपण की मांग की थी। कलेक्टर ने जनदर्शन में ही ज्ञानेश्वर को वादा किया था कि वे उसके मुहल्ले में आकर पौधारोपण करवाएंगे। इसके पहले कलेक्टर ने सुबह बोदरी नगर पंचायत पहुंचकर उद्यान में पौधारोपण किया। मिशन ग्रीन अभियान के ग्यारवें दिन आज शहर में पांच सौ पौधे लगाये गये।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close