व्याख्याता पंचायत की वेटिंग लिस्ट होगी क्लीयर..शासन ने दिया 31 जुलाई तक का समय… इसके बाद नहीं हो सकेगी सीधी भर्ती

रायपुर।छत्तीसगढ़ शासन पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत छत्तीसगढ़ को एक पत्र जारी किया गया है।जिसमें प्रतीक्षा सूची में से व्याख्याता पंचायत की नियुक्ति की कार्यवाही पूर्ण करने कहा गया है।पत्र में उल्लेख किया गया है कि साल 2017-18 में विभाग द्वारा कतिपय विषयों में व्याख्याता पंचायत की सीधी भर्ती के लिए जिला पंचायतों को पद उपलब्ध कराए गए थे।उक्त पदों पर सीधी भर्ती हेतु व्यवसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से परीक्षा आयोजित कर जिला पंचायतों द्वारा नियुक्ति की कार्रवाई की गई है।

विभाग को मिली जानकारी के अनुसार कतिपय जिला पंचायतों में प्रतीक्षा सूची से व्याख्याता पंचायत की नियुक्ति की कार्यवाही प्रक्रियाधीन थी। लेकिन 8 साल सेवा पूरी कर चुके शिक्षक पंचायत संवर्ग स्कूल शिक्षा विभाग के अधीन 1 जुलाई 2018 से संविलियन होने के कारण नियुक्ति और पदोन्नति को स्थगित कर दिया गया है।

अतः जिन जिला पंचायतों में शासन द्वारा उपलब्ध कराए गए पदों में से व्याख्याता पंचायत के शेष रिक्त पदों पर प्रतीक्षा सूची से नियुक्ति की कार्रवाई 18 जून 2018 के पूर्व प्रक्रियाधीन थी।को 31 जुलाई 2018 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कर लिया जाए।किसी भी दशा में 31 जुलाई के बाद प्रतीक्षा सूची से व्याख्याता पंचायत के पद पर सीधी भर्ती की कार्रवाई न किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *