जोगी कॉंग्रेस के रिजवी बोले-माॅब लिंचिग से देश और मानवता शर्मसार

Shri Mi
2 Min Read

[wds id=”14″]
रायपुर-जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के मीडिया विभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व उपमहापौर इकबाल अहमद रिजवी ने कहा है कि भाजपाशासित राज्यों में गौ तस्करी के शक में माॅब लिंचिग के जरिए बेगुनाह अल्पसंख्यक एवं दलित पशुपालको तथा कारोबारियों को सोची समझी साजिश के अंतर्गत लगातार पीट-पीट कर मौत के घाट उतारा जा रहा है, जो देश को शर्मसार करने वाली अमानवीय घटना है, तथा विदेशों में भी देश की छवि इससे खराब हो रही है। यह कृृत्य जघन्य अपराध की श्रेणी में आता है। ऐसी अमानवीय घटनाएं हिन्दू और मुसलमानों के बीच जहर घोलकर वोट के खातिर अपना स्वार्थ सिद्ध करने देश में साम्प्रदायिक सोच वाले दलो एवं सगठनों का हिडन एजेंडा है।

रिजवी ने कहा है कि माॅब लिंचिग, लव जिहाद आॅनर किलिग के साथ-साथ टोनही के शक में मारने पीटने की घटनाओं से कारित हत्याओं को केन्द्र सरकार को गंभीरता से लेना चाहिए तथा कडे़ कानून बनाकर फास्ट कोर्ट के माध्यम से शीघ्र निराकरण करने वाली अदालतो का गठन कर समय सीमा के अंदर अपराधियों को कड़ी सजा के प्रावधान वाला कानून अविलम्ब बनाया जाना चाहिए, क्योकि ऐसी शर्मनाक वारदातों से न केवल देश वरन्् सम्पूर्ण विश्व में भारत की छवि खराब हो रही है।

आम चर्चा है कि सन्् 1984 के सिख विरोधी दंगे एवं सन्् 2002 के गुजरात दंगे दोनों ही बडे़ पैमाने पर प्रायोजित माॅब लिंचिग की श्रेणी में आते है, जो देश की एकता, अखण्डता एवं सौहार्द्र को नष्ट करने के लिए ही भड़काए एवं प्रायोजित किये जाते है, इसलिए केन्द्र सरकार इन अमानवीय अपराधिक वारदातों को रोकने के लिए तत्काल कड़े कदम उठाते हुए शीघ्र कानून बनाए इससे ऐसी घिनौनी घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close