CM डा. रमन से मिलने जा रहे विधायक सियाराम सहित जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार..अमोरा से पथरिया रेस्ट हाउस लाए गए

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर-मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के मुंगेली जिले में प्रवास के दौरान उनसे मिलने का प्रयास कर रहे हैं जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किए जाने की खबर है/  जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक की अगुवाई में   पथरिया इलाके की समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपने के लिए मुख्यमंत्री से मिलने का समय चाह रहे थे  । लेकिन उन्हें पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर पथरिया रेस्ट हाउस पहुंचा दिया।मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह शुक्रवार को मुंगेली जिले के पथरिया विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत अमोरा के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच रहे हैं।  छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के लोगों ने इस दौरान मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा था । इसके लिए उन्होंने जिला कलेक्टर को एक पत्र दिया था।  जिसमें कहा गया था कि जनहित से जुड़ी कई मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखना चाहते हैं ।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

इस मुलाकात में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि और आम नागरिक गण उपस्थित रहेंगे। जिन मांगों को रखने के लिए समय मांगा गया था उसमें ग्राम पंचायत बदरा ठा के मृतक किसान मनहरण साहू के परिवार को मुआवजा देने।  फसल बीमा और सूखा राहत में अनियमितता की जानकारी के साथ ही पथरिया कॉलेज में व्याप्त समस्याओं की मांग प्रमुख थी। इसी तरह एलएनटी कंपनी की ओर से सरगांव से चंदखुरी राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया जा रहा है जिसके लिए विभिन्न ग्राम पंचायतों-  सरगांव शासकीय बांध,  चंदखुरी में अवैध उत्खनन किया जा रहा है और रायल्टी भी नहीं पटाई जा रही है । यह जानकारी भी देने का प्रयास किया गया। इसी तरह पथरिया विकासखंड में रेडी टू ईट में संचालन के वितरण में अनियमितता,  मुख्यमंत्री सड़क योजना में गांव तक सड़क निर्माण में अनियमितता ,मुख्यमंत्री सड़क योजना में मेन रोड से लमती तक पहुंच मार्ग में अनियमितता और नगर पंचायत पथरिया में शौचालय निर्माण में शौचालय ठेकेदारों द्वारा भुगतान करने की मांग की रखी जा रही थी ।

लेकिन जोगी कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का समय नहीं मिल पाया। बल्कि उन्हें  अमोरा में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और बस में भरकर पथरिया रेस्ट हाउस पहुंचाया गया।  इस दौरान बिल्हा विधायक सियाराम कौशिक समीर अहमद बबला चंद्रभान बारामते, जीतू ठाकुर गजेंद्र श्रीवास्तव जसपाल सिंह छाबड़ा, जय प्रकाश लोधी संतोष दुबे  मणिशंकर पांडे , शहजाद कुरैशी , विशंभर गुलहरे  बृजेश साहू अरुण जांगडे तनिश कुर्रे ओमू दीवान आदि बड़ी संख्या में जोगी कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close