CM रमन ने की अमोरा को उप तहसील का दर्जा देने की घोषणा,बोले-समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ही विकास

मुंगेली।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि समाज के अंतिम पंक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन ही सही मायने में विकास है। केन्द्र और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों के जीवन में खुशहाली आ रही है। नये जिले मुंगेली के गठन से इस क्षेत्र की तस्वीर बदल गई है। गांव-गांव में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं का विस्तार हुआ है। मुख्यमंत्री आज गुरू पूर्णिमा के अवसर पर मुंगेली जिले के ग्राम अमोरा (विकासखण्ड पथरिया) में शासकीय महाविद्यालय का शुभारंभ करने के बाद आमसभा को संबोधित कर रहे थे।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री पुन्नूलाल मोहले, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री दयालदास बघेल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, संसदीय सचिव तोखन साहू, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी और लोकसभा सांसद लखनलाल देवांगन विशेष अतिथि के रूप में इस अवसर पर उपस्थित थे।

डॉ. सिंह ने इस अवसर पर अमोरा को उप तहसील का दर्जा प्रदान करने की घोषणा की। उन्होंने ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर अमोरा में मंगल भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, अमोरा और नवागांव में मुक्तिधाम के निर्माण के लिए पांच-पांच लाख रूपए और अमोरा में बैंक प्रारंभ करने की स्वीकृति भी दी। मुख्यमंत्री ने अमोरा क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सड़कों के विकास और आस-पास की ग्राम पंचायतों में पांच-पांच लाख रूपए की लागत से सीमेंट क्रांकीट सड़क निर्माण की स्वीकृति भी दी।

उन्होंने ग्रामीणों को गुरू पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने अमोरा के शासकीय महाविद्यालय का निरीक्षण किया और 36 विद्यार्थियों को ऑनलाईन प्रवेश दिलाकर शुभकामनाएं दी। वर्तमान में यह महाविद्यालय अमोरा के शासकीय हाई स्कूल के भवन में संचालित हो रहा है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...