IBPS RRB अधिकारी स्केल-1 प्रारंभिक परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी,ऐसे करे डाउनलोड

Shri Mi
2 Min Read

ibps,rrb,admit card,2018,officers,scale 1,prelims,exam,hall ticket,releasedनईदिल्ली- बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (आईबीपीएस) ने आईबीपीएस आरआरबी अधिकारी स्केल-1 प्रारंभिक परीक्षा (क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक अधिकारी स्केल 1) के प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं. प्रवेश पत्र आईबीपीएस यानी आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किये गए हैं. आईबीपीएस 11, 12, 13 अगस्त, 2018 को आरआरबी पीओ के लिए प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा और मुख्य परीक्षा 30 सितंबर, 2018 को आयोजित की जाएगी. आईबीपीएस 3312 वैकेंसियों और क्षेत्रीय ग्रामीण अधिकारी की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित कर रहा है. यदि कोई उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में सक्षम नहीं है तो उसे निम्नलिखित चरणों का पालन करने की सलाह दी जाती है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

1- नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से आईबीपीएस की वेबसाइट ibps.in पर लॉग ऑन करें.
2- आईबीपीएस आरआरबी अधिकारी स्केल 1 प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें.
3- स्क्रीन पर एक नया पृष्ठ दिखाई देगा.
4- आवश्यक विवरण भरें जैसे- पंजीकरण संख्या, जन्म तिथि आदि
5- विवरण भरने के बाद एप्लीकेशन जमा करें.
6- प्रवेश पत्र डाउनलोड करें.
7- प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद प्रिंट आउट लें.

फॉर्म भरने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे जितनी जल्दी हो सके अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करें क्योंकि उन्हें यह जांचने की आवश्यकता है कि सभी विवरण सही तरीके से दर्ज हैं या नहीं. यदि कोई गलती हो तो उन्हें तुरंत आईबीपीएस अधिकारियों से संपर्क करना चाहिए.

आईबीपीएस आरआरबी 2018 अधिकारी ग्रेड परीक्षा 3 अलग-अलग चरणों में आयोजित की जाएगी.
1- प्रारंभिक परीक्षा
2- मुख्य परीक्षा
3- साक्षात्कार प्रक्रिया

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close