जब तक जोगी..तभी तक पार्टी….बागी चन्द्रिका ने कहा..राजनीति का ककहरा नहीं मालूम..बन गए कोर कमेटी सदस्य

बिलासपुर– जनता कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद डॉ. चंद्रिका साहू ने अजीत जोगी की पार्टी को प्रायवेट लिमिटेड बताया है। उन्होने कहा कि पार्टी में चंद ऐसे लोगों का कब्जा हो गया है जिनका ना तो जनाधार है। कई लोग तो ऐसे हैं कि जिनकी पहचान वार्ड स्तर तक भी नहीं है। चन्द्रिका साहू ने जोगी कांग्रेस पर एक जाति और धर्म विशेष का कब्जा होने का भी आरोप लगाया है। वहीं चन्द्रिका साहू के इस्तीफे और बयानबाजी पर जनता कांग्रेस मीडिया प्रमुख ने कहा कि साहू टिकट नहीं मिलने की खीज जाहिर कर रहे हैं।
                   जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) से इस्तीफा देने के बाद डॉ. चंद्रिका साहू ने जोगी कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। चन्द्रिका साहू ने कहा कि छत्तीसगढ़ के हितों की रक्षा जोगी कांग्रेस के हाथों किसी भी सूरत में संभव नहीं है। पार्टी के अन्दर सीनियर लीडरों की बात नहीं सुनी जा रही है। ना ही किसी से सलाह मशविरा किया जा रहा है। पार्टी के भीतर तानाशाही हो रही है। कुछ ऐसे भी लोग कोर कमेटी में घुस गए हैं…जिन्हें राजनीति का ककहरा भी नहीं बनता है। साहू ने कहा कि दरअसल जनता कांग्रेस पार्टी प्रायवेट लिमिटेड कंपनी की तरह काम कर रही है।
              चन्द्रिका ने कहा कि पार्टी जिस वर्ग विशेष के लोगों ने अजीत जोगी को धोखा दिया उन्ही ने पार्टी को हाईजैक कर लिया है। पार्टी में अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं है। चन्द्रिका ने बताया कि पार्टी में बड़ों का सम्मान तो रह ही नहीं गया है। जिन्होने पार्टी को कड़ी मेहनत कर खडा किया उन्हें किनारे कर दिया गया है। कोर कमेटी से लेकर सभी प्रमुख पदों पर किसी जाति और धर्म विशेष का कब्जा हो गया है। ए ऐसे लोग हैं जिन्होने जोगी को बहुत नुकसान पहुंंचाया है। संगठन में ऐसे लोगों की हुकुमत चलने लगी है। जिन्हें राजनीति का ककहरा भी नहीं मालूम। ऐसे लोग कोर कमेटी में घुसकर पार्टी रणनीति तैयार कर रहे हैं। जबकि उसे भी पता है कि वह वार्ड और गली का भी चुनाव नहीं जीत सकते हैं।
        चन्द्रिका ने आगे कहा कि कुछ लोग पार्टी में हावी हो चुके है। जिनके नाम पर एक वोट भी पार्टी को नहीं मिलना है। छत्तीसगढ़ के लोग  ऐसे लोगों को बर्दास्त करने वाले हैं। चन्द्रिका ने बताया कि जनता कांग्रेस पार्टी का भी हश्र स्वाभिमान मंच की तरह होने वाला है। जब तक अजीत जोगी हैं तभी तक पार्टी  जैसे-तैसे  चलेगी।
                       कोर कमेटी में मात्र दो एक लोगों की चलती है। वरिष्ठ सदस्यों की कोई पुछ परख नही हैं। पार्टी पुरी तरह से प्रायवेट लिमिटेड हो चुकी है। चंद चाटुकारों ने पार्टी को बंधक बना लिया है।
कांग्रेस में  वापसी
चंद्रिका साहू ने कहा कि वैचारिक तौर पर आज भी कांग्रेसी हूं। उनका कांग्रेस से सालों पुराना नाता रहा है। कांग्रेस से राजनीतिक रिश्ता कभी खत्म नहीं होगा। फिलहाल अभी कुछ फैसला नहीं किया है। यदि कांग्रेस से बुलावा आएगा तो एक बार जरूर जाने को सोचुगा।
टिकट नहीं मिलने से छोड़ दिया पार्टी..रिजवी
                      जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ मीडिया विभाग प्रमुख इकबाल अहम रिजवी ने कहा कि डॉ. चंद्रिका साहू को स्वार्थी नेता है।  टिकट नहीं मिलने पर पार्टी छोड़ दिया। चंद्रिका साहू की ओर तरप से लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। असल में उनकी खीज को जाहिर करता है। जनता कांग्रेस अजीत जोगी की पार्टी है। जोगी पार्टी के मुख्य चेहरा हैं। पार्टी का भविष्य क्या है चुनाव के बाद जनता बताएगी।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...