MP:अध्यापक संविलयन नियमों का राजपत्र में प्रकाशन..शिक्षक बोल रहे-पूर्ण संविलियन की मांग नहीं हुई पूरी

Shri Mi
2 Min Read

भोपाल।मध्यप्रदेश के अध्यापक संवर्ग से शिक्षक संवर्ग में शामिल होने का राजपत्र जारी हो गया।मध्य प्रदेश के अध्यापक को संविलियन के आदेश का काफी लंबेवक्त से इंतजार था।इसके विलम्ब से प्रदेश के कई शिक्षको में भारी रोष था।मध्यप्रदेश के अध्यापक संवर्ग की सेवा शर्तों से जुडे नियम कायदे प्रकाशित हुए है।इस पर प्रतिक्रिया करते हुए अध्यापक संघ मध्यप्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष  शालिकराम चौधरी ने बताया कि विभाग का कुल दीपक बुझा शिक्षा विभाग की हत्या आज हो गई है।मध्यप्रदेश सरकार का ऐतिहासिक निर्णय निदनीय है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने बताया कि राज्य शिक्षा सेवा नही अपितु शिक्षा विभाग मिलना चाहिए था।मगर सरकार ने नही दिया है, इससे शिक्षक एवं अध्यापक दोनों संवर्ग को भारी नुकसान हुआ है।
उन्होंने बताया कि अध्यापक शासकीय कर्मचारी तो कहलायेंगे मगर वह सुविधा नही ले सकेंगे। जिसकी जरूरत मध्यप्रदेश के संविदा अध्यापकों को थी।

उन्होंने बातया कि मुझे खुशी नही बल्कि बहुत कष्ट हो रहा है। मध्यप्रदेश का अध्यापक पिछले 23 साल से संघर्ष कर रहा है और शिक्षा विभाग में पूर्ण संविलियन मांग रहा है। जो कि अब तक नही मिल पाया है ।उन्होंने ने बताया कि जो मिलना चाहिए था वह नही मिला है। जो मिला है उचित नही है । मध्यप्रदेश के अध्यापकों को सरकार ने जो झुनझुना पकड़ाया है उस आदेश की मैं की निंदा करता हुँ।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close