मोबाइल एप पर मिली शिकायत..कमिश्नर ने लगाई फटकार..और कचरा साफ

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर-नगर निगम कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे को व्हाट्सप में किसी ने रिवर व्यू में फैली गंदगी की तस्वीर भेजी, गंदगी देख नाराज कमिश्नर ने सफाई इंस्पेक्टर को फटकारते हुए तड़के इसकी सफाई कराई तथा भविष्य में ऐसी लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।स्वच्छ सर्वेक्षण में 22वां रैंक आने के बाद निगम का मैदानी अमला सुस्त पड़ने लगा था जिसके कारण शहर के अलग-अलग स्थानों में गंदगी दिखाई देने लगी थी। ताजा मामला रिवर व्यू का था जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में शहरवासी पहुंचते है,यहां रेलिंग के पीछे भारी मात्रा में कचरा पड़ा हुआ था। शाम के वक्त खुशनुमा माहौल में समय व्यतीत करने आए किसी ज़िम्मेदार नागरिक ने गंदगी देख सीधे निगम कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे को व्हाट्सप में गंदगी की तस्वीर भेज दी, फिर क्या गंदगी देख भड़के निगम कमिश्नर चौबे ने स्वास्थ्य अधिकारी समेत सफाई अमले को सफाई करने के निर्देश दिए साथ ही पूरे शहर में सफाई अभियान कमजोर ना पड़ने पाए इसके निर्देश दिए तथा भविष्य में ऐसी लापरवाही बरतने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पहले भी हुई है कार्रवाई
हाल ही में स्वच्छ सर्वेक्षण में 22वां स्थान नगर निगम ने ऐसे ही हासिल नहीं किया था,इसके लिए बकायदा एक टीम गठित की गई थी जो कमिश्नर सौमिल रंजन चौबे के मार्गदर्शन में काम रही थी। खास बात इसमें यह थी कि स्वच्छता एप तथा निगम के फेसबुक पेज ,ट्विटर पर की गई कंप्लेन को निगम आयुक्त ने गंभीरता पूर्वक लेते हुए कार्रवाईयां की है। बहरहाल इस हाईटेक कंप्लेन पर निगम कमिश्नर के क्विक एक्शन की लोग तारीफ कर रहें हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close