शिक्षा सचिव से मिला सहायक शिक्षक फेडरेशन..10 अगस्त को रायपुर में धरना

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर।छतीसगढ़ सहायक शिक्षक फैडरेशन के प्रतिनिधि मंडल ने रायपुर में प्रेसवार्ता आयोजित करने के पश्चात शिक्षकर्मियों/सहायक शिक्षक lb सवर्ग के प्रमुख मांगो का निदान करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षा सचिव गौरव द्विवेदी से मिलकर बताया कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रदेश के शिक्षकर्मियों की किये गए सविलियन में बहुसंख्यक शिक्षाकर्मियों/ सहायक शिक्षक LB सवर्ग के हितों को अनदेखी की गयी है जिससे प्रदेश भर में कार्यरत सहायक शिक्षक lb को प्रतिमाह 10 -15 हजार रूपये का आर्थिक नुकसान हो रहा है।जिससे अपने आप में ठगा हुआ महसूस कर रहे है और सविलियन होने के बाद जुलाई माह का वेतन पाकर भी मायूसी छाया हुआ है।उपरोक्त सवर्ग के मांगों का ज्ञापन आपके समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कृपा करके महोदय हमारे इन मांगों पर विचार करते हुए शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण कराने की पहल की जाय। प्रतिनिधि मंडल को शिक्षा सचिव गौरव द्विवेदी ने आश्वस्त किया कि वेतन विसंगति,कर्मोंन्नति शासन प्रशासन के संज्ञान में है इस पर गहन विचार मंथन चल रहा है।आप सब मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अपनी मांगों को रखें रास्ता जरूर निकलेगा।

आज के प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से जाकेश साहू,शिव सारथि,सीडी भट्ट,इदरीश खान,अश्वनी कुरे,बसन्त कौशिक,शैलेंद्र साहू,मनीष मिश्रा,मुकेश देवांगन,अशोक धुर्वे,हुलास साहू,भूपेंद्र गन्धर्व,शामिल थे।प्रतिनिधि मंडल की प्रमुख मांगो  सहायक शिक्षक lb सवर्ग के शिक्षकों को कर्मोंन्नति वेतनमान दी जावे,वेतन विसंगति दूर करते हुए उच्चत्तर वेतन पर वेतनमान निर्धारित की जाये,सविलियन के लिए 8 वर्षों की सेवा शर्तें हटाया जाय,अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान की जावे।

फैडरेशन के सयोंजक अजय कुमार गुप्ता ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए प्रदेश भर के वर्ग 03 के शि क् से आव्हान करते हुए कहा कि 10 अगस्त को छत्तीशगढ़ सहायक शिक्षक् फैडरेशन के बैनर तले रायपुर बूढा तालाब में आयोजित एकदिवशिय संकल्प सभा, रैली धरना , तय करेगी सरकार कब तक हमारी मांगों को अनदेखी करती रहेगी। आप सभी से मैं अपील करता हूँ की 146 विकासखंड एवं 27 जिलों में कार्यरत सहायक शिक्षक lb साथीयों भारी संख्या में उपस्थित होकर संकल्प सभा को सफल बनायें हमारी भीड़ और संख्याबल ही हमारी जीत होगी।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close