सरहदी इलाकों में शराब स्मगलिंग पर रहेगी कड़ी नज़र,CM ने दी कलेक्टरों को हिदायत

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अधिकारियों को शराब और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए राज्य के सरहदी इलाकों में कड़ी निगाह रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर सीमावर्ती इलाकों सहित प्रदेश में कहीं भी अवैध शराब ले जाने वाला कोई वाहन मिले तो उसे तत्काल राजसात कर लिया जाए। डॉ. सिंह ने कहा-कोचिया बंदी का पूरे प्रदेश में निश्चित रूप से बहुत अच्छा और सकारात्मक असर देखा जा रहा है, फिर भी प्रशासन को इस दिशा में लगातार चौकस रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री अपने निवास कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर राजस्व संभाग के जिलों के कलेक्टरों की बैठक लेकर जनसंवाद परियोजना की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने संभाग के पांच जिलों रायपुर, धमतरी, बलौदाबाजार-भाटापारा, महासमंुद और गरियाबंद के कलेक्टरों से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के माध्यम से शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों से कहा कि संचार क्राति योजना, आबादी पट्टों, तेन्दूपत्ता बोनस, चरण पादुका, मुख्यमंत्री पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के हितग्राहियों को लाभान्वित करने के लिए सभी तैयारी पूर्ण कर ली जाए। अधोसंरचना के ऐसे कार्य जो अगस्त सितंबर तक पूरा हो सकते हैं उन कार्यों जल्द पूरा करा लिया जाए। अपर मुख्य सचिव वन सी.के. खेतान ने बताया कि रायपुर संभाग के चार जिलों में 92 करोड़ रूपए का तेन्दूपत्ता बोनस और दो लाख चरण पादुकाओं का वितरण होगा। उर्जा विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल सिंह परदेशी ने जानकारी दी कि विद्युत वितरण केन्द्रों में 20 से 30 अगस्त के बीच विद्युत संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए शिविर लगाया जाएगा। इसी प्रकार एक माह के भीतर दो हजार लाइन मेंन की भर्ती कर मैदानी क्षेत्रों में भेजा जाएगा।          
          

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close