शिक्षाकर्मी संविलयन:पंचायत संचालक ने मंगाई 7 से 8 साल सेवाकाल वालों की जानकारी..संगठन की पहल का असर

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।सोमवार को डायरेक्टर पँचायत ने एक आदेश जारी किया है जिसमे संविलियन पश्चात 7 से 8 साल पूर्ण करने वाले शिक्षाकर्मियों की जानकारी समस्त जिला पंचायत सीईओ से मंगाई गई है।प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि बहुत से शिक्षाकर्मियों की ज्वाइनिंग जुलाई,अगस्त आदि थी जो कुछ ही दिनों के कारण संविलियन से चूक गए थे, जिसके कारण उनके मन मे भारी नाराजगी थी। विगत दिनों मोर्चा परशालेय शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने रायपुर के आशीर्वाद भवन तथा बिलासपुर में 8 वर्ष से कम वाले शिक्षाकर्मियों की बैठक आहूत कर उनकी समस्याओं को शासन के समक्ष रखकर उन्हें भी संविलियन का लाभ प्रदान करने की मांग की थी।आज डायरेक्टर पँचायत द्वारा जारी इस पत्र से 8 वर्ष से कम वाले शिक्षाकर्मियों में आशा की किरण दिखाई दे रही है,कि शासन उनका भी भला कर सकती है और कोई खुशखबरी सुना सकती है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

मोर्चा प्रदेश संचालक वीरेंद्र दुबे ने कहा कि- छग शासन यदि द्वितीय समयमान/क्रमोन्नति प्रदान करते हुए वेतनमान का निर्धारण करती है और वर्ष बन्धन हटाकर समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन कर देती है, तो यह राज्य आदर्श संविलियन प्रदान करने वाला राज्य बन जायेगा। माननीय मुख्यमंत्री जी जरूर इस पर निर्णय लें जिससे सबको लाभ मिल सके।यदि समयमान/क्रमोन्नति प्रदान कर दी जाती है तो वर्ग 3 की वेतन विसंगति समस्या भी हल हो जाएगी क्योंकि फिर तब उन्हें वर्ग 2 का वेतनमान मिलना प्रारम्भ हो जाएगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close