आत्मविश्वास के साथ चुनौतियों का करें सामना-अजय चन्द्राकर,मोबाइल ऐप्प ‘स्टाप एड्स’ और वेबसाइट का किया शुभारंभ

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अजय चन्द्राकर ने एक होटल में एच.आई.व्ही एड्स के साथ जीवन जी रहे लोगों के लिए आयोजित एक दिवसीय प्रदेश स्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए। यह सम्मेलन छत्तीसगढ़ राज्य एड्स नियंत्रण सोसायटी द्वारा आयोजित किया गया।अजय चन्द्राकर ने एच.आई.व्ही. एड्स के साथ जीवन जी रहे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे लोग आत्मविश्वास के साथ चुनौतियों का सामना करें। सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है। समाज में उनका सम्मान बना रहेगा। हमारा प्रयास है कि उनके साथ कहीं भी किसी प्रकार का भेदभाव न हो और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ भी मिले।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस मौके पर अजय चन्द्राकर ने मोबाइल एप ‘स्टाप एड्स’ और एड्स नियंत्रण सोसायटी की वेबसाइट का शुभारंभ किया। इस वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिए कोई भी व्यक्ति एच.आई.व्ही. एड्स से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकता है। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री ने नियमित ए.आर.टी.दवा ले रहे है व्यक्तियों को सम्मनित किया।

अजय चन्द्राकर ने एड्स पीड़ितों के लिए काम कर रही संस्था पॉजिटिव पिपुल लिविंग के कार्यों की सराहना की। श्री चन्द्राकर ने उनकी विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए उचित पहल का आश्वासन दिया।इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन संचालक डॉ. सर्वेश्वर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन संयुक्त संचालक महेन्द्र जंघेल ने किया।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close