9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर सूरजपुर में स्थानीय अवकाश घोषित

Shri Mi
1 Min Read

सूरजपुर।मंगलवार को कार्यालय कलेक्टर सूरजपुर द्वारा एक आदेश जारी किया गया है।जारी आदेश में कहा गया है कि 20 सितंबर को ढोल ग्यारस,जिला सूरजपुर के लिए स्थानीय अवकाश घोषित किया गया था।उक्त अवकाश में आंशिक संशोधन करते हुए इसकी जगह पर 9 अगस्त को “विश्व आदिवासी दिवस” के मौके पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बता दे कि मध्यप्रदेश ने 9 अगस्त को आदिवासी दिवस के उपलक्ष्य में 20 जिलों में भी स्थानीय अवकाश घोषित किया है। इन 20 जिलों में श्योपुर, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, बैतूल, छिन्दवाड़ा, मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिण्डोरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, सीधी और होशंगाबाद शामिल हैं।राज्य शासन ने कहा कि इन जिलों में यदि तीन स्थानीय अवकाश का उपभोग किया जा चुका है, तो इस वर्ष 9 अगस्त को एक अतिरिक्त स्थानीय अवकाश घोषित करने के लिये जिला कलेक्टर अधिकृत है। राज्य शासन ने 9 अगस्त को ऐच्छिक अवकाश स्वीकृत करने का निर्णय भी लिया। यह अवकाश मिला कर ऐच्छिक अवकाशों की संख्या 62 हो जायेगी। इनमें से शासकीय सेवक अपनी इच्छानुसार तीन ऐच्छिक अवकाश ही ले सकेंगे। सामान्य प्रशासन विभाग की अधिसूचना अनुसार 61 ऐच्छिक अवकाश घोषित किये गये हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close