सुरक्षा जांच के नाम पर क्यों रोका गया राहुल का हवाई जहाज..शैलेश नितिन ने उठाया सवाल

Shri Mi
3 Min Read

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर आते समय विमान को एक घंटे से भी अधिक समय तक रोके जाने पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा सरकार को राजनैतिक उद्देश्यों से विमानतल के सुरक्षा जांच का दुरूपयोग करने से भी परहेज नहीं है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पहले भी नियमित विमानसेवा द्वारा छत्तीसगढ़ और देश के अन्य हिस्सों में जाते रहे है। जब बिलासपुर में नसबंदी कांड में 18 माताओं की मौत हुई थी तब भी राहुल गांधी नियमित विमान सेवा से ही रायपुर आए थे। विमान में बैठने के पहले यात्रियों की सुरक्षा जांच की जाती है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रायपुर के लिये विमान में बैठने के पहले 10 अगस्त को राहुल गांधी सुरक्षा जांच कराकर ही विमान में बैठे थे। 10 अगस्त को राहुल गांधी जी द्वारा विमानतल पर सुरक्षा जांच कराने के बाद विमान में बैठने के बाद विमान को 1 घंटे से अधिक समय तक सुरक्षा जांच कराने के नाम पर ही दिल्ली विमानतल में रोके रखा गया। यह राजनैतिक कारणों से सुरक्षा जांच तंत्र के दुरूपयोग का मामला है।

जब विमान में कोई तकनीकी खराबी नहीं थी और राहुल गांधी ने जांच कराकर ही विमान में प्रवेश किया था तो विमान को सुरक्षा जांच के नाम पर क्यों रोका गया?कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संबोधन में दो अक्षर एसएल की जगह एचई बोले जाने को भाजपा द्वारा मुद्दा बनाये जाने और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के द्वारा की जा रही बयानबाजी पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि सच्चाई तो यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सवाल तो बीएसएनएल के सिम की जगह जिओ के सिम का उपयोग करने को लेकर था।

अनिल अंबानी के पैरोकारों को इससे पीड़ा होना लाजमी है। जिस भाजपा के प्रधानमंत्री मोदी देश-विदेश में स्वाधीनता संग्राम सुरक्षा सेवाओं और तथ्यों को लेकर बड़ी-बड़ी भूल करते है। उस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संबोधन को लेकर की जा रही इस स्तरहीन बयानबाजी की कांग्रेस कड़ी निंदा करती है।

नरेन्द्र मोदी 2014 में प्रधानमंत्री बने। मतदाताओं की संख्या 81.45 करोड़, मोदी अपने भाषण में मुझे 600 करोड़ मतदाताओं ने चुना कहने जैसी गंभीर तथ्यात्मक गलती करते है। नरेन्द्र मोदी पहले से लिखे भाषण को पढ़ते समय मिसेज को एमआरएस पढ़ देते है, लाल किले को लाल दरवाजा कहते है। देशभर में शौचालयों में महात्मा गांधी का प्रतीक बताकर चश्मों का दुरूपयोग करने की शुरूआत करने वाले मोदी राष्ट्रपिता को महात्मा गांधी कहने के बजाय, मोहनदास गांधी कहने के बजाय मोहनलाल गांधी कहने की गंभीर भूल करते है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close