आप नेता जसबीर का एलान…करेंगे एसडीएम कार्यालय का घेराव…लगाया आरोप..किसानों की जमीन खरीदने की साजिश

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर– आम आदमी पार्टी ने 24 अगस्त को जिले के सभी एसडीएम कार्यालय का घेराव करने का एलान किया है। घेराव के दौरान 10 बिन्दुवार समस्या पत्रक देने का फैसला किया है। बिल्हा आम आदमी पार्टी प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंह ने बताया कि समस्या पत्रक ग्रामीणों से सीधी बात कार्यक्रम के बाद तैयार किया जाएगा। इसके अलावा एक अगस्त से शुरू मुख्यमंत्री जी जवाब दो 15 हिसाब दो अभियान 23 अगस्त तक चलता रहेगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                                 सरदार जसबीर सिंह की तरफ से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि आम आदमी पार्टी चुनाव वार-रूम प्रभारी सूरज उपाध्याय ने दो दिनों तक बिलासपुर लोकसभा सीट का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होने सातो विधानसभा के कार्यकर्ताओं,संगठन पदाधिकारियों और प्रत्याशियों से संवाद किया। इसके अलावा उन्होने ग्रामीणों से भी बातचीत की। उनकी समस्याओं को गौर से सुना। उन्होने संगठन के अभियान की तारीफ कर 24 अगस्त को एसडीएम घेराव का समर्थन किया।

जनता से सीधी बात

          सरदार जसबीर ने बताया कि बिल्हा विधानसभा में 1 अगस्त से सीधी बात कार्यक्रम का आगाज किया गया है। पिछले 11-12 दिनों में 32 गांव का दौरा किया गया। इस दौरान लोगों से जानकारी लेकर बिन्दुवार 10 समस्याओं को नोट किया गया है। ज्यादातर गांव में 8 से 9 समस्याएं कामन पायी गयी हैं। कमोबेश पानी की समस्या सभी जगह है। पिछले साल की सूखा राहत राशि अभी तक नहीं मिली है। फसल बीमा योजना की राशि भी किसानों का चेहरा देखकर दिया गया है। मजेदार बात है कि जिन किसानों को फसल बीमा राशि दी गयी है वह ऊंट के मुंह में जीरा जैसे है।

जमीन बेचने का दबाव

                          जसबीर ने बताया कि सीधी बात कार्यक्रम में देखने को मिला कि किसान भाजपा सरकार से हताश और परेशान है। पलायन और आत्महत्या के लिए मजबूर है। भाजपा नेता किसानों पर जमीन बेचने का दबाव बना रहे हैं। ताकि भाजपा नेता जमीन पर आलीशान फार्म हाउस बना सकें।

अभी तक नहीं मिली राहत राशि

        आप नेता ने कहा कि बिल्हा एसडीएम कार्यालय में सूखा राशि से वंचित 140 आवेदन देने का प्रयास किया गया। लेकिन एसडीएम ने आवेदन लेने से इंकार कर दिया। ब्लाक में 466 एकड़ जमीन सूखे से प्रभावित है। शासन की तरफ से साढ़े 12 लाख से अधिक सूखा राहत राशि देने का एलान किया गया है। बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन ने मात्र 85 हजार ही राशि का वितरण किया है। 11 लाख से अधिक सूखा राहत राशि को नहीं बांटा गया है।

                   जसबीर ने बताया कि पथरिया में सूखा राहत राशि नहीं मिलने पर एसडीएम को 235 आवेदन दिए गए। एसडीएम को बताया कि इन किसानों को अभी तक राहत राशि नहीं मिली है। एसडीएम ने मामले को जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

सटोरियों और शराब कारोबारियों का बोलबाला

                           आप नेता के अनुसार बेलतरा में भी किसानों की हालत ठीक नहीं है। किसान आत्महत्या के कगार पर खड़े हैं। आप प्रत्याशी अरविन्द ने विधानसभा के दर्जनों गांव का दौरा किया। क्षेत्र में स्कूल,शिक्षा, स्वास्थ्य,पेंशन,पानी,बिजली,नाली को लेकर गंभीर समस्याएं सामने आयी हैं। गांव गांव में सटोरियों के अलावा शराब के अवैध कारोबारियों का बोलबाला है। जनता भाजपा सरकार से थक चुकी है। आम आदमी पार्टी किसानों,मजदूरों और आम जनता की समस्याओं को 24 अगस्त को एसडीएम कार्यालय घेराव के दौरान सामने लाएगी।

close