पीसीसी महामंत्री ने कहा…मतदाता सूची मतलब खामियों का पोथा…पायलट प्रोजेक्ट को निर्वाचन ने बनाया मजाक

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर–ज़िला शहर कांग्रेस कमेटी और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मेरा बूथ ,मेरा स्वाभिमान नारे के साथ बूथ चलो कार्यक्रम का आगाज किया।   बिलासपुर विधान सभा क्षेत्र के 226 बूथों में अपनी उपस्थिति  दर्ज की । शहर के सभी छोटे – बड़े नेता, पदाधिकारी, ब्लाक कांग्रेस, महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस के पदाधिकारी अपने अपने बूथों में पहुंचकर मतदाताओं का भौतिक सत्यापन किया । इस दौरान मतदाताओं ने आक्रोश भी जाहिर किया।
                                           कांग्रेस कमेटी के बूथ चलो अभियान में नेताओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। बूथ तक पहुंचकर मतदाताओं का सत्यापन किया। कांग्रेस कार्यालय से जारी प्रेस नोट के अनुसार भौतिक सत्यापन के दौरान मतदाताओ में आक्रोश देखने को मिला। कांग्रेस नेताओं ने बताया कि निर्वाचन आयोग की मतदाता सूची दोषपूर्ण है।
                कांग्रेस नेताओं ने प्रेस नोट में बताया कि बिलासपुर विधानसभा निर्वाचन आयोग के ” पॉयलेट प्रोजेक्ट ” में शामिल है। प्रोजेक्ट के अनुसार मकानों के क्रम में एक परिवार ,एक गली,एक अपार्टमेंट के मतदाताओ के नाम मतदाता सूची में होना चाहिए। बावजूद इसके ऐसा कुछ नहीं देखने को मिल रहा है।  निर्वाचन आयोग किस विधि से से मतदाता सूची बनाता है ,समझ से परे है ।
                     प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व मंत्री स्वर्गीय बी आर यादव का नाम आज भी मतदाता सूची मे है। जबकि उनके पुत्र कृष्ण कुमार यादव और परिवार के सदस्यों का नाम अलग अलग बूथ में है। अटल ने बताया कि टेक्नोलॉजी के जमाने मे ऐसी गलती सम्भव नही है। बावजूद इसके मतदाता सूची में गलती है। सब कुछ दबाव में किया जा रहा है।
                         शहर कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने बताया कि वार्ड क्रमांक 30 नागोराव शेष में कुछ नाम ऐसे नाम जोड़ गए है ,जिनका वार्ड से कोई रिश्ता भी नहीं है। मतलब जो़ड़े गए मतदाता वार्ड में रहते ही नही। इसके पहले  के मतदाता सूची से जिनका नाम विलोपित हो गया था उन्हें वर्तमान में कोनी में बताया जा रहा है। निर्वाचन ने मतदाता सूची की फोटो कॉपी दिया है। जबकि प्रिंटिन्ग कॉपी दिया जाना चाहिए। प्रदेश महामंत्री ने कहा निर्वाचन निश्चपक्ष होकर काम करे नही तो बाध्य होकर उच्च न्यायालय की शरण मे जाना पड़ेगा ।
                  बूथ चलो अभियान में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव,शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर,कृष्ण कुमार यादव,धर्मेश शर्मा,ऋषि पाण्डेय,तैय्यब हुस्सैन , सीमा पांडेय,आशा पांडेय,दुर्गा मिश्रा,सुभाष ठाकुर,हेमन्त दिघ्रस्कर,रामायण बहेलिया,शैलेन्द्र मिश्रा समेत कई कांग्रेस नेता शामिल थे।
TAGGED: , , ,
close