15 अगस्त से कई ट्रेनों के समय में होगा फेरबदल,यात्रा करने से पहले यहाँ चेक करे समय

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।भारतीय रेल करीब 300 ट्रेनों के समय में फेरबदल कर सकती है। यह टाइम टेबल 15 अगस्त से लागू हो जाएगा। रेलवे की नए टाइम टेबल साल 2018-19 के लिए होगी। समय की बदलाव की जानकारी IRCTC की वेबसाइट (IRCTC New Train Schedule) पर भी डाली जाएगी। समय के बदलाव के बाद जिन यात्रियों ने अपना टिकट पहले से बुक कर लिया है उन्हें IRCTC मैसेज भेजकर इसकी जानकारी दे रहा है। रेलवे ने कई गाड़ियों की स्पीड भी बढ़ाने की बात कही है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

उत्तर रेलवे ने टाइम टेबल में बदलाव करते हुए 57 ट्रेनों के मौजूदा प्रस्थान समय से थोड़ा पहले किया है। वहीं दूसरी ओर 58 रेल गाड़ियों के प्रस्थान समय में बदलाव करके इन्हें मौजूदा समय के मुकाबले बाद में चलाया जा रहा है।

पहले ट्रेने के समय में 1 अगस्त से बदलाव करने की बात चल रही थी लेकिन इसे बढ़ाकर 15 अगस्त कर दिया गया। रेलवे समय सारणी की किताब ‘Train at a Glance’ 15 अगस्त को ही जारी किया जाएगा। इस किताब में सभी ट्रेनों के समय की जानकारी होती है।

कोलकाता से चलने वाले 67 गाड़ियों के समय में बदलाव किया जा रहा है। पूर्वी रेलवे ने 67 ट्रेन के समय में कटौती की है। हावड़ा से चलने वाली 12301 राजधानी एक्सप्रेस, 12321 मुंबई, मेल, 12307 जोधपुर एक्सप्रेस का समय 15 अगस्त से बदल जाएगा।

इसके अलावा 22511 कामाख्या एक्सप्रेस, 12303 पूर्वा एक्सप्रेस, 15721 न्यू जलपाइगुड़ी जैसी ट्रेनों का भी समय बदला जाएगा। रेलवे ने हावड़ा से चलने वाली ट्रेनों के समय में 5 मिनट की कटौती की है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close