राज्यपाल के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक, सरकारी दफ्तरों में आज का अवकाश,15 अगस्त पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर। राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन पर सात दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। लिहाजा कल पूरे राज्य में सिर्फ झंडोत्तोलन के कार्यक्रम होंगे। तमाम रंगारंग कार्यक्रमों और अन्य आयोजन को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। मुख्यमंत्री रमन सिंह ने राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन की खबर मीडिया को बतायी। स्कूलों और दफ्तरों के अलावे पूरे प्रदेश में होने वाले स्वतंत्रता दिवस पर कार्यक्रम अब रद्द कर दिये गये हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्यपाल बलरामदास टंडन के निधन पर सात दिन का प्रदेश में राजकीय शोक होगा। राज्यपाल बलरामदास टंडन को आज सुबह गंभीर कार्डियेक अरेस्ट के बाद रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां वो पिछले करीब 5 घंटे से लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे, डाक्टरों की पूरी टीम निगरानी कर रही थी, लेकिन काफी कोशिश के बाद भी बचाया नहीं जा सका।
राज्यपाल बलराम दास टंडन के निधन के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्यकीय शोक संबंधी आदेश जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि शोक में आज सारे सरकारी दफ्तर बंद किए गए हैं ।साथ ही सात दिवसीय राजकीय शोक के दौरान 15 अगस्त के आयोजन के संबंध में उचित दिशा निर्देश दिए गए हैं ।जिसके मुताबिक सभी जगह परंपरागत ढंग से ध्वजारोहण किया जाएगा ।मुख्य अतिथि परेड की सलामी लेंगे और निरीक्षण करेंगे ।साथ ही मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे ।लेकिन कोई भी सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। 15 अगस्त की शाम को भी सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे।

राज्यपाल बलरामदास टंडन का अंतिम संस्कार चंडीगढ़ में किया जायेगा। स्पेशल विमान से राज्यपाल का पार्थिव शरीर उनके गृहग्राम ले जाया जायेगा, जहां उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close