अमित जोगी बोले – C वोटर का सर्वे बोगस,छत्तीसगढ़ में बनेगी जोगी की सरकार

Shri Mi
7 Min Read

रायपुर।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

अमित जोगी बोले – C वोटर का सर्वे बोगस …. छत्तीसगढ़ में बनेगी जोगी की सरकार

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे के नेता मरवाही विधायक अमित जोगी ने सी-वोटर के सर्वे को बोगस करार दिया है। इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उन्होंने कहा की यह सर्वे उस समय किया गया था जब पार्टी को हल चलाता चुनाव निशान ही नहीं मिला था। अमित जोगी ने दावा किया इस चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी खुद के दम पर सरकार बनाने जा रहे हैं।
अमित जोगी ने कहा कि व सी वोटर वही कम्पनी है, जिसने “एग्ज़िट पोल”- मतलब मतदान पूर्ण होने के बाद करे अपने सर्वेक्षण में- दिल्ली में भाजपा, पंजाब में आम आदमी पार्टी, तमिलनाडू में डी॰एम॰के॰ और कर्नाटक में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकारे बनने की भविष्यवाणी करी थी। अन्य राज्यों की तरह सी वोटर कंपनी का छत्तीसगढ़ सर्वे भी बोगस है।

⁃ जब पार्टी को “हल चलाता किसान” चुनाव निशान ही नहीं मिला था, उस समय कथित तौर पर सर्वे करा गया। ऐसा सर्वे औचित्यहीन और तथ्यहीन है।

उन्होंने कहा कि C वोटर का सर्वे विरोधाभास से भरा है। C वोटर स्वयं कह रहा है कि 15 साल से क़ाबिज़ मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन को सिर्फ़ जोगी जी ही टक्कर दे सकते हैं। रमन सिंह के 34% के विरुद्ध 17% लोगों की पसंद जोगी हैं तो जोगी जी के दल की सीटों को क्यों नही दर्शाया गया है? सर्वे में साफ है कि दूसरे विपक्षी दल के पास न राष्ट्रीय और न प्रदेश स्तर पर ऐसा कोई चेहरा है जो भाजपा को मात दे सके। तो फिर सीटें कहाँ से मिलेंगी ?

अमित जोगी कहते हैं कि अभी तो चुनाव की अधिसूचना तक जारी नहीं हुई है, सभी राष्ट्रीय दल एक भी प्रत्याशी नहीं घोषित कर पाए हैं, ऐसे में इस सर्वे का न तो कोई औचित्य है और न ही कोई विश्वसनीयता है। इसका मक़सद केवल एक राजनीतिक दल को फ़ायदा पहुँचाना है।

उन्होंने कहा कि ₹ 30000 करोड़ से अधिक के पूँजीपति श्री कमलनाथ की कम्पनी Moserbaer और सी॰ वोटर के बीच के सम्बन्धों की जाँच होनी चाहिए। इसके पहले भी 2013 में साई प्रसाद चिट फ़ंड कम्पनी के इशारे पर एक निजी न्यूज़ चैनल के लिए सी॰वोटर द्वारा फ़र्ज़ी सर्वे कराया गया था।

अमित जोगी ने कहा कि मोदी जी की मन की बात में छत्तीसगढ़ की एक महिला के झूटे दावे की पोल खोलने के बाद सरकार ने ABP न्यूज़ के ख़िलाफ़ जो कार्यवाही करी, क्या ये सर्वे ABP की BJP के विरुद्ध जवाबी प्रतिक्रिया तो नहीं है?

उन्होंने कहा कि अभी कोई भी विश्वनीय कम्पनी छत्तीसगढ़ के किसानों, युवाओं और महिलाओं के बीच जाकर निष्पक्ष सर्वे करे, तो स्पष्ट हो जाएगा कि जोगी जी ख़ुद के दम पर सरकार बनाने जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जे के नेता मरवाही विधायक अमित जोगी ने सी-वोटर के सर्वे को बोगस करार दिया है। इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए उन्होंने कहा की यह सर्वे उस समय किया गया था जब पार्टी को हल चलाता चुनाव निशान ही नहीं मिला था। अमित जोगी ने दावा किया इस चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी खुद के दम पर सरकार बनाने जा रहे हैं।सी वोटर वही कम्पनी है, जिसने “एग्ज़िट पोल”- मतलब मतदान पूर्ण होने के बाद करे अपने सर्वेक्षण में- दिल्ली में भाजपा, पंजाब में आम आदमी पार्टी, तमिलनाडू में डी॰एम॰के॰ और कर्नाटक में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकारे बनने की भविष्यवाणी करी थी। अन्य राज्यों की तरह सी वोटर कंपनी का छत्तीसगढ़ सर्वे भी बोगस है।

जब पार्टी को “हल चलाता किसान” चुनाव निशान ही नहीं मिला था, उस समय कथित तौर पर सर्वे करा गया। ऐसा सर्वे औचित्यहीन और तथ्यहीन है।C वोटर का सर्वे विरोधाभास से भरा है। C वोटर स्वयं कह रहा है कि 15 साल से क़ाबिज़ मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन को सिर्फ़ जोगी जी ही टक्कर दे सकते हैं। रमन सिंह के 34% के विरुद्ध 17% लोगों की पसंद जोगी हैं तो जोगी जी के दल की सीटों को क्यों नही दर्शाया गया है? सर्वे में साफ है कि दूसरे विपक्षी दल के पास न राष्ट्रीय और न प्रदेश स्तर पर ऐसा कोई चेहरा है जो भाजपा को मात दे सके। तो फिर सीटें कहाँ से मिलेंगी ?

अभी तो चुनाव की अधिसूचना तक जारी नहीं हुई है, सभी राष्ट्रीय दल एक भी प्रत्याशी नहीं घोषित कर पाए हैं, ऐसे में इस सर्वे का न तो कोई औचित्य है और न ही कोई विश्वसनीयता है। इसका मक़सद केवल एक राजनीतिक दल को फ़ायदा पहुँचाना है। ₹ 30000 करोड़ से अधिक के पूँजीपति श्री कमलनाथ की कम्पनी Moserbaer और सी॰ वोटर के बीच के सम्बन्धों की जाँच होनी चाहिए। इसके पहले भी 2013 में साई प्रसाद चिट फ़ंड कम्पनी के इशारे पर एक निजी न्यूज़ चैनल के लिए सी॰वोटर द्वारा फ़र्ज़ी सर्वे कराया गया था।pm की मन की बात में छत्तीसगढ़ की एक महिला के झूटे दावे की पोल खोलने के बाद सरकार ने ABP न्यूज़ के ख़िलाफ़ जो कार्यवाही करी, क्या ये सर्वे ABP की BJP के विरुद्ध जवाबी प्रतिक्रिया तो नहीं है?

अभी कोई भी विश्वनीय कम्पनी छत्तीसगढ़ के किसानों, युवाओं और महिलाओं के बीच जाकर निष्पक्ष सर्वे करे, तो स्पष्ट हो जाएगा कि जोगी जी ख़ुद के दम पर सरकार बनाने जा रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close