भाला सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव,मनमाने तरीके से काम करने का आरोप

Shri Mi
2 Min Read
रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)जनपद पंचायत रामचंद्रपुर के ग्राम पंचायत भाला के सरपंच के विरुद्ध पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन एसडीएम रामानुजगंज को सौंप कर कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में इस बात का उल्लेख किया गया है कि सरपंच द्वारा मनमाने तरीके से बिना आम सभा के प्रस्ताव बनाकर भेज दिया जाता है। साथ ही स्वच्छता भारत मिशन अभियान के तहत ग्राम पंचायत के अंतर्गत बनने वाले शौचालय का निर्माण भी अधूरा पड़ा हुआ है जिसके कारण लोगों को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता हैं। वहीं 14 वें वित्त आयोग में प्राप्त धन राशि का जमकर दुरुपयोग किया गया है। छोटा भाल सिपर बांध में शासन द्वारा निर्माण हेतु 18 लाख रुपये की धनराशि की स्वीकृति दी गई थी जिसमें मात्र पच्चास हजार रुपये का काम करा कर पांच लाख रुपये का आहरण कर लिया गया है। सरपंच द्वारा जब भी बैठक रखी जाती है उसमें केवल अपने चहेतों को बुलाकर प्रस्ताव पारित कर लिया जाता है बैठक की सूचना ग्राम वासियों को नहीं दिया जाता है। बैठक से सम्बंधित सवालो पर टालमटोल कर दिया जाता हैं। सरपंच नीलम सिंह का सारा कारोबार उसके पति राजदेव सिंह के द्वारा संचालित किया जाता है। और पंचों को अनाप-शनाप भी बोला जाता है।
उपसरपंच सहित पंचों ने एसडीएम रामानुजगंज से त्वरित कार्रवाई करते हुए नीलम सिंह को सरपंच पद से हटाने की मांग की है। औऱ उक्त ग्राम पंचायत में अबतक प्राप्त धन राशि का दुरुपयोग पर जांच करते हुए कार्यवाही की मांग की है। ताकि ग्राम पंचायत के ग्रामीण जनों को शासकीय योजनाओं का सही लाभ मिल सके। शिकायतकर्ताओं में उपसरपंच सूरज देव,पंचों में बीरबल,सुलेमान,साहेब,कलावति देबी,रविकांत,शांति देवी,संजीत,सोनू देवी सुशीला देवी इंद्रावती देवी आदि लोग शामिल है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close