कोटा में रायशुमारी की प्रक्रिया पर उठी उंगली…अंसतुष्ट दावेदारों का आरोप..व्यक्ति विशेष को पहुंचाया गया लाभ

Randeep Surjewala, Congress, Pm Narendra Modi,बिलासपुर— एक दिन पहले कोटा विधानसभा के लिए गौरेला और पेन्ड्रा ब्लाक प्रमुखों के साथ टिकट दावेदारों को लेकर रायशुमारी की गयी। रायशुमारी से पहले टिकट दावेदारों में शामिल कांग्रेस नेताओं ने समन्वयक और कमेटियों के सामने टिकट की दावादेरी पेश की। बाद में टिकट दावेदारों में से कई लोगों ने प्रक्रिया पर उंगली उठाई है। कोटा विधानसभा समन्वयक को पत्र लिखकर फिर से रायशुमारी किए जाने की मांग की है। टिकट दावेदार कांग्रेस नेताओं ने मामले की शिकायत प्रदेश अध्यक्ष,प्रदेश प्रभारी और जिला अध्यक्ष से लिखित में की है।एक दिन पहले कोटा विधानसभा टिकट के लिए गौरेला और पेन्ड्रा ब्लाक प्रमुख और जोन,बूथ,सेक्टर कमेटी प्रभारियों की बैठक हुई। बैठक में दावेदारों ने कमेटी प्रमुखों और समन्वयक के सामने अपनी दावेदारी पेश की। दावेदारी पेश करने रेणु जोगी भी पहुंची। संदीप शुक्ला और अरूण चौहान समेत अन्य दावेदारों ने भी अपनी बातों को रखा।कार्यक्रम के बाद संदीप शुक्ला समेत कोटा टिकट दावेदारी करने वालों प्रक्रिया पर सवाल उठाया है। संदीप शुक्ला और अरूण चौहान ने बताया कि किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए कुछ लोगों ने साजिश की है।

संदीप ने आरोप लगाया है कि किसी भी दावेदार को बूथ,सेक्टर और जोन अध्यक्षों की सूची नहीं दी गयी। इसके अलावा कुछ दो एक लोगों को छोड़कर किसी भी दावेदारों को बूथ,जोन और सेक्टर अध्यक्षों से मिलने नहीं दिया या।

संदीप ने लिखित शिकायत जिला समन्वयक से की है। शिकायत की कापी प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी महासचिव और जिला अध्य़क्ष को भी दिया है। शुक्ला ने बताया कि कोटा विधानसभा टिकट के लिए कुल 17 दावेदार हैं। लेकिन पूरी प्रक्रिया के दौरान ऐसा लगा कि किसी एक व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए अलग से प्रयास किया गया। व्यक्ति विशेष दावेदार को ब्लाक कांग्रेस गौरेला ने कार्यालय में ध्वजारोहण कराया। इस दौरान बूथ,सेक्टर और जोन अध्यक्षों को भी बुलाया गया। इससे जाहिर होता है कि अन्य दावेदारों के साथ पक्षपात किया गया है।

गौरेला ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ने खुलेआम कमेटियों के अध्यक्षों को व्यक्ति विशेष के प्रति समर्थन देने को कहा। इसे लेकर अन्य दावेदारों में अंसतोष है। इसलिए दुबारा राय़शुमारी की प्रक्रिया को पूरी की जाए। अरूण और संदीप ने बताया कि व्यक्तिगत रूप से पीसीसी प्रमुख और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी से मिलकर गड़बडियों की जानकारी देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *