बिल्हा सीट से उम्मीदवारी को लेकर कॉंग्रेस गंभीर,दावेदारों ने कहा-सब मिलकर कॉंग्रेस को जिताएंगे

बिलासपुर ।प्रदेश कांग्रेस कमेटी का यह निर्देश है कि इस बार प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में कांग्रेस के ज़मीनी कार्यकर्ताओं की इच्छा के अनुसार ही प्रत्याशी घोषित किये जायेंगे। इस हेतु प्रत्येक विधानसभा हेतु समन्वयक भी नियुक्त किये गए हैं।बिल्हा विधानसभा में दो ब्लॉक आते हैं, बिलासपुर जिले का बिल्हा ब्लॉक व मुंगेली जिले का पथरिया ब्लॉक। बिलासपुर जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, मुंगेली जिलाध्यक्ष आत्मा सिंह की उपस्थिति में आज दोपहर दोनों ब्लॉक की बैठक समन्वयक मोतीलाल वर्मा द्वारा ली गयी। समन्वयक इन दिनों प्रक्रिया को विधिवत पूर्ण करने में लगे हैं।ज़ोन, सेक्टर व बूथ अध्यक्ष से लिया गया मत-इस मीटिंग में उक्त दोनों ब्लॉक बिल्हा विधानसभा के अंतर्गत आते हैं, जिसके प्रत्येक बूथ, ज़ोन व सेक्टर में कमेटी का गठन किया जा चुका है।इन्ही बूथ, ज़ोन व सेक्टर के अध्यक्षोंकी मीटिंग प्रत्याशी बनने के इच्छुक आवेदन दाताओं, दोनो ब्लॉक के अध्यक्षों की मौजूदगी में जिला अध्यक्षद्वय व विधानसभा समन्वयक के द्वारा ली गयी।मीटिंग में बूथ, ज़ोन व सेक्टर प्रभारियों के समक्ष प्रत्याशियों ने अपनी बात रखी और फिर बारी बारी समन्वयक के समक्ष ज़ोन,सेक्टर व बूथ प्रभारियों ने प्रत्याशी को ले कर अपनी मंशा ज़ाहिर की।

बिल्हा विधानसभा को लेकर कांग्रेस गंभीर
बिलासपुर जिले की प्रतिष्ठित विधानसभा सीट *बिल्हा* इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाती है कि यहां से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व में विधायक रह चुके हैं। और गाठ विधानसभा चुनाव में सियाराम कौशिक यहां से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीत कर पार्टी छोड़ छजका में जा चुके हैं। ऐसी परिस्थिति में यह विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण हो चुकी है। कांग्रेस यहां टिकट बंटवारे में कोई चूक नही चाहती। प्रदेश नेतृत्व इस सीट को लेकर गंभीर है।
अतः कांग्रेस पूरे दम खम के साथ ज़मीनी कार्यकर्ताओं के बीच जा कर प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया पूर्ण कर रही है।

टिकट के दावेदारों ने लिया संकल्प
इस अवसर पर टिकट के सभी दावेदारों ने यह संकल्प लिया कि विधानसभा की टिकट किसी एक व्यक्ति को ही मिलेगी। जिसे टिकट मिलेगी सभी पूरी निष्ठा के साथ पार्टी का कार्य करेंगे। और इस प्रतिष्ठित सीट की प्रतिष्ठा बनाये रखेंगे। कांग्रेस ही यहां से चुनाव जीतेगी।विदित हो कि इस विधानसभा से चुनाव लड़ने के लिए बिल्हा ब्लॉक से 21 तथा पथरिया ब्लॉक से 18 लोगों ने आवेदन किया था। जिसमे राजेन्द्र शुक्ला, जागेश्वरी वर्मा, अम्बालिका साहू, मनहरण कौशिक, घनश्याम वर्मा इत्यादि सहित आज 34 आवेदक मीटिंग में उपस्थित रहे।

एक एक नाम पर पृथक चर्चा की गई
हर दावेदार के नाम पर पृथक चर्चा की गई और साथ ही जातिगत समीकरणों, दावेदार का विधानसभा क्षेत्र में प्रभाव, जीत सकने की संभावना जैसे मुददों पर की गई चर्चा।
इस अवसर पर जिलाध्य विजय केशरवानी ने कहा कि कांग्रेस के निष्ठावान कार्यकर्ताओं की वजह से ही यह विधानसभा का प्रतिनिधित्व बड़े बड़े नेताओं ने किया है। काँग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा भरोसा है। इसी भरोसे की वजह से मेरा मानना है कि यह विधानसभा इस बार ही जीतेगी।इस अवसर पर बिलासपुर जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, मुंगेली जिलाध्यक्ष आत्मा सिंह विधानसभा समन्वयक मोतीलाल वर्मा बिल्हा ब्लॉक अध्यक्ष विनोद दिवाकर, पथरिया ब्लॉक अध्यक्ष नेतराम साहू सहित विधानसभा के दावेदार व बूथ,ज़ोन व सेक्टर प्रभारी उपस्थित रहे।प्रवक्ता मोहम्मद जस्सास ने यह जानकारी दी है।

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...