आधा दर्जन से अधिक चोरी का लैपटाप बरामद..पुलिस का खुलासा…6 लाख का माल आरोपियों ने मिर्जापुर में खपाया

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— बिलासपुर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने संयुक्त प्रयास के बाद लैपटाप चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस ने चोरी के आरोपी के साथ खरीददार को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 9 लैपटाप जब्त किया है। आरोपी सरगुजा का रहने वाला है। मगला में रहकर बस चेक करने के अलावा दिनभर रैकी करता था। मौके देखते हुए लैपटाप और मोबाइल पार कर देता था। जबकि खरीददार बृहस्पति बाजार में फल ठेला लगाता है। चोरी के लैपटाप को मिर्जापुर स्थित अपने गांव में सस्ते दाम में बेच देता था।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                          लगातार चोरी और अन्य अपराधिक घटनाओं के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस कप्तान आरिफ शेख के निर्देश पर चोरों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस और क्राइमं ब्रांच ने धर पकड का सघन अभियान चलाया। प्रेस वार्ता में एडिश्नल एसपी नीरज चन्द्राकर ने बताया कि लैपटाप और मोबाइल चोरी की शिकायत थानों में लगातार मिल रही थी। मामले में नजर रखने पुलिस कप्तान ने विशेष अभियान चलाया।

                  मुखबिर से जानकारी मिली कि दीनदयाल आवास मंगला में पंकज जायसवाल किराए के मकान में रहता है। उसके पास चोरी का लैपटाप और मोबाइल है। जानकारी के बाद पंकज जायसवाल को पुलिस ने धर दबोचा। पूछताछ के दौरान पंकज ने बताया कि वह सरगुजा जिले के करौली गांव का निवासी है। पिछले दो साल से मंगला स्थित दीनदयाल आवास में किराए के मकान में रहता है। प्रायवेट बसे में चेकर का काम करता है।

मंगला से गिरफ्तारी..बस चेंकिग का काम

                     पूछताछ के दौरान पंकज ने बताया कि रोज सुबह बस चेकिंंग करने मोटरसायकल से नेहरू  चौक आता है। अम्बिकापुर आने जाने वाली बसों में यात्री चेक करता है। इसके बाद मोटरसायकल से शहर का चक्कर काटता है। पढ़ने वाले छात्रों के खुले मकान से मौक मिलते ही लैपटाप और मोबाइल चोरी करता है। चोरी की लैपटाप और मोबाइल को अपने साथी गोपाल जायसवाल को बेच देता है।

मिर्जापुर में बेचा लैपटाप

                     पंकज की निशानदेही पर पुलिस ने गोपाल जायसवाल को गिरप्तार किया। गोपाल ने बताया कि वह उत्तरप्रदेश मिर्जापुर जिले के बरौनी गांव का निवासी है। पिछले तीन साल से बृहस्पतिबाजार में फल का ठेला लगाता है। पंकज की बहन बरैनी उत्तर प्रदेश में रहती है। इसी कारण दोनों में जान-पहचान हुई।

                पुलिस को गोपाल ने बताया कि पंकज चोरी की लैपटाप और मोबाइल बिक्री के लिए देता था। लैपटाप और मोबाइल को मिर्जापुर स्थित अपने गांव जान पहचान और रिश्तेदारों में बेंच देता था।

6 लाख का माल बरामद

            नीरज चन्द्राकर ने बताया कि दोनों आरोपियों के पास से कुल 9 लैपटाप और एक मोबाइल को बरामद किया गया है। जब्त मोबाइल और लैपटाप की कीमत करीब 6 लाख रूपए से अधिक है। आरोपियों के पास चोरी के समय उपयोग में लाए गए मोटरसायकल को भी जब्त कर लिया गया है।

                             आरोपियों ने बतायाक कि लैपटाप की चोरी राजस्व कालोनी सरकंडा,उस्लापुर,निराला नगर,चांटीडीह, नेहरू चौक सीपत चौक क्षेत्र से की है।

                    नीरज चन्द्राकर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लाकअप में भेज दिया गया है।

close