बिलासपुर सीट से कांग्रेस टिकट के लिए अभी किसी को इशारा नहीं..समन्वयक ने कहा-पार्षद सहित सभी की राय अहम

BHASKAR MISHRA
4 Min Read

बिलासपुर— कांग्रेस में कोई नाराज नहीं है। किसी को कोई इशारा नहीं हुआ है…रायशुमारी के बाद नाम फिल्टर किया जाएगा। हमने जिला शहर कांग्रेस,दोनों ब्लाक और पार्षदों से रायशुमारी की है। रिपोर्ट जल्द ही पीसीसी को सौंप दिया जाएगा। मंजू सिंह ने कहा कि बूथ अध्यक्षों को लेकर किसी प्रकार की गड़बड़ी नहीं है। बिलासपुर और रायपुर संवेदनशील विधानसभा क्षेत्र है इसलिए रायशुमारी अलग अलग स्तर पर किया जा रहा है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

                             बिलासपुर विधानसभा समन्वयक मंजू सिंह ने बताया कि ब्लाक कांग्रेस की बैठक पहले लिया जाना था। लेकिन किन्ही कारणों से बैठक नहीं हो सकी। इसलिए आज ब्लाक कांग्रेस पदाधिकारियों के अलावा शहर कार्यकारिणी और पार्षदों की बैठक होगी। सभी नेताओं को बंद कमरे में बात रखने का मौका दिया जाएगा।

                 क्या पहले से ही उम्मीदवार तय हो गया है..लोग कह रहे हैं कि दावेदार को इशारा भी कर दिया गया है। सवाल के जवाब में मंजू सिंह ने कहा कि अभी तो रिपोर्ट भी जमा नहीं हुआ है।  ना ही रायशुमारी की प्रक्रिया पूरी हुई है। ऐसे में किसी को इशारा किए जाने का सवाल ही नहीं उठता है। लोग गलत कयास लगा रहे हैं। अभी हमें बूथ प्रभारियों के साथ शहर कार्यकारिणी, ब्लाक कार्यकारिणी और पार्षदोें को सुना नही है। देर शाम तक सबकी बातों को नोट कर पीसीसी को पहुंचाया जाएगा। रिपोर्ट खंगालने के बाद टिकट देने का फैसला ऊपर से होगा।

                                        अभी तक जानकारी थी कि केवल बूथ प्रभारियों की रायशुमारी होगी…अब चार प्रकार की रायशुमारी कहां से आ गयी। मंजू सिंह ने बताया कि बिलासपुर और रायपुर संवेदनशील क्षेत्र है। जरूरी है कि एक एक कांग्रेसियों से बातचीत के बाद रिपोर्ट तैयार किया जाए। क्या चार रिपोर्ट तैयार करने का आदेश पीसीसी ने दिया है। सवाल के जवाब में मंजू सिंह ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। हमारे लिए सबकी राय मायने रखती है।

                  चारो रिपोर्ट को क्या आप कम्पाइल करेंगी…मंजू ने कहा कि हम भी करेंगे…पीसीसी भी करेंगा।

             बंद कमरे के बाहर लोगों का कहना है कि टिकट फायनल हो चुका है। आपने इशारा भी कर दिया है। मंजू सिंह कहा कि जब रिपोर्ट ही तैयार नहीं…तो टिकट कैसे फायनल हो जाएगा। इशारा करने का तो सवाल ही नहीं उठता।

                        पार्षदों में नाराजगी है…कह रहे हैं कि हमने बूथ बनाया…हमसे पहले उनकी रायशुमारी हो गयी। अब संगठन को तवज्जों दिया जा रहा है। मंजू सिंह ने बताया कि गलत बात है। पार्षदों को उपेक्षित करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्हें जानकारी दी गयी है कि सबसे वन-टू-वन बातचीत करेंगे। शायद उन्हें जानकारी नहीं मिल पायी हो। लेकिन उन्हें आश्वस्त करते हैं कि उनके बिना रिपोर्ट अधूरा है। उनकी बातों को अहमियत दिया जाएगा। किसी को नाराज होने की जरूरत नहीं है। वन टू वन के दौरान उनसे ना केवल सुझाव लेंगे..बल्कि उनकी शिकायतों को भी गंभीरता से लेंगे।

मंजू ने बताया कि शहर कार्यकारिणी समेत दोनो ब्लाक कार्यकारिणी की संख्या ज्यादा है। इसलिए उन्हें पहले बुलाया गया। इसके अलावा पार्षदों को बाद में रायशुमारी के लिए बुलाना की अन्य कोई वजह नहीं है।

 

close