मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने की तारीख सात दिन बढ़ाने की मांग,आशिष सिंह बोले-छुट्टियों के कारण नहीं जुड़ सके हैं नाम

Shri Mi
2 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।विधानसभा चुनाव 2018 के लिए मतदाता सूची में नाम जोडऩे के लिए मतदाता पांच दिनों तक मतदान केंद्रों के चक्कर काटते रहे और जब शासकीय कार्यालय खुले तो नाम जोड़वाने के लिए सिर्फ एक दिन बाकी रह गया। कांग्रेस के प्रदेश सचिव आशीष सिंह ठाकुर ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मतदाता सूची में नाम जोड़वाने के तिथि में सात दिन बढ़ाने की मांग पत्र लिखकर की है।छत्तीसगढ़ के मुख्य चुनाव अधिकारी को प्रदेश सचिव आशीष सिंह ठाकुर ने पत्र लिखकर कहा है कि मतदाता सूची में नाम जोडऩे 31 जुलाई से 21 अगस्त तक तय किया गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मतदाता पिछले एक सप्ताह से नाम जोड़वाने के लिए भटक रहा है। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस 16 अगस्त को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टण्डन के निधन पर अवकाश घोषित की गई, 17 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के निधन पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित कर दिया गया था। 18 अगस्त को तीसरा शनिवार होने के कारण शासकीय अवकाश और 19 अगस्त को रविवार होने के कारण मतदाता मतदाता सूची में नाम जोड़वाने से वंचित रह गए है।

अब जब कार्यालय खुले है तो दो दिन शेष रह गए है।पांच दिनों के निरंतर गैर शासकीय दिवस होने के कारण मतदाता अपना नाम जोड़वाने से वंचित हो गए है। लोकतंत्र के हित में ध्यान में रखते हुए मतदाता सूची में नाम जोड़वाने की तिथि 21 अगस्त से 28 अगस्त तक किए जाने की मांग की गई है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close