कांग्रेसियों ने कहा…छूट गए मतदाताओं का जुड़ेगा नाम…भूपेश ने भी थी तारीख बढ़ाए जाने की मांग

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर— जिला कांग्रेस कार्यालय से जारी प्रेस नोट में कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने मतदाता पुनरीक्षण तारीख बढ़ाए जाने पर खुशी जाहिर की है। अभय ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस की मांग पर मतदाता पुनरीक्षण की अंतिम तारीख 31 अगस्त कर दिया है। मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने से चूक गए लोगों को अवसर मिला है। अभय ने बताया कि कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू से मिलकर तारीख बढ़ाने की मांंग की थी।
                        मतदाता पुनरीक्षण नाम जोड़ने-काटने की तारीख को अब 21 अगस्त से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है। अभय ने बताया कि दस दिन पहले बिलासपुर शहर कांग्रेस कमेटी ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मतदाता सूची परीक्षण कार्य 10 सितम्बर तक बढ़ाने की मांग की थी। 20 अगस्त को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने भी प्रदेश निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखकर तिथि बढ़ाने की मांग की।
                      रायपुर में पूर्व महापौर किरणमयी नायक की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त से मिलकर तारीख बढ़ाने को कहा था। प्रतिनिधि मंडल में शामिल बिलासपुर शहर जिला अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर, ब्लाक अध्यक्ष तैयब हुसैन, विनोद साहू ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को बताया कि 31 जुलाई से 21 अगस्त के बीच लगभग 10 दिन छुट्टी निकल गयी। मतदाताओं का नाम नहीं जोड़ा सका । बेहतर होगा कि निर्वाचन आयोग पुनरीक्षण की तारीख बढ़ाकर लोगों को नाम जुड़वाने का एक मौका और दे।
                   मामले की गंभीरता को देखते हुए बिलासपुर निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर पी.दयानंद ने राजनीतिक दलों से चर्चा कर 31 अगस्त 2018 तक तिथि बढ़ाने का एलान किया। उन्होने बताया कि 20 सितम्बर को सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।
close