ताली बजाकर अनोखा विरोध…छात्रों के सामने सीयू प्रशासन टेका घुटना…लगाया प्रबंधन शर्म करो का नारा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय अभियांत्रिकी विभाग के छात्र-छात्राओं ने कुलसचिव का घेराव किया। छात्रों ने प्रबंधन पर आरोप लगाया कि एटीकेटी में जानबूझकर सभी छात्रों को फेल किया गया है। छात्रों ने मांग करते हुए कहा कि नियमित टीचर नहीं होने से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार रिमाइंड के बाद भी प्रबंधन ने छात्र-छात्राओं क परेशानी को अनसुना कर दिया। अब प्रथम वर्ष के 60 से 70 छात्र-छात्राओं विभिन्न विषयों की  ATKT परीक्षा में अनुत्तीर्ण कर दिया  है। अन्याय को हरगिज बर्दास्त नहीं किया जाएगा।
                              गुरूघासीदास विश्वविद्यालय में अभियांत्रिकी विभाग के छात्र छात्राओं ने ताली बजादर प्रबंधन का अनोखे अंदाज में विरोध किया। छात्र-छात्राओं ने बताया कि विषयों की पढ़ाई नियमित रूप से नही करवाई जाती है।  कई विषयों के नियमित टीचर भी नही है। जिसके कारण छात्र-छात्राओं को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सब कुछ जानते हुए भी प्रथम वर्ष के 60-70 छात्र छात्राओं को अनुत्तीर्ण कर दिया गया।
                                   छात्र छात्राओं ने अनोखे विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रबंधन से कहा कि फिर से परीक्षा ली जाए। विद्यार्थियों के प्रदर्शन के मद्देनजर कुलसचिव प्रो. शैलेन्द्र कुमार,अभियांत्रिकी विभाग निदेशक प्रो. वी.डी. रंगारी,मुख्य कुलानुशासक वी.एस. राठौर ने आश्वासन दिया कि 10 दिन के भीतर एकेडेमिक कौंसिल में चर्चा के बाद छात्रहित में फैसला लिया जाएगा।
               छात्र परिषद अध्यक्ष  उदयन शर्मा ने छात्र-छात्राओं की तरफ से प्रबंधन से कहा कि अनुत्तीर्ण सभी छात्रों को नियमित कक्षा करने की अनुमति दी जाए। उनकी उनकी उपस्थिति पर भी प्रभाव ना पड़े। उपस्थिति को लेकर विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रों की मांग को तत्काल स्वीकार कर लिया।
                     घेराव का नेतृत्व छात्र-परिषद अध्यक्ष उदयन शर्मा,सचिव सौरनाव जाना ने किया। इस दौरान छात्र-परिषद और ब्रदरहुड पैनल की ओर से जयंत भारद्वाज,शास्वत सेन,गौरव दुबे,शुभम श्रीवास,टीकम सिंह समेत बड़ी संख्या में छात्र-छात्राए मौजूद थे।
close