भारतीय टेस्ट टीम में बड़ा फेरबदल,कुछ बाहर तो इस प्लेयर को मिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहला मौका,यहाँ देखे पूरी टीम

Shri Mi
2 Min Read

Ind Vs Eng 4th Day, Ind Vs Eng Live Score, Edgbaston, Virat Kohli,नॉटिंघम: भारत ने इंग्लैंड को पांच टेस्ट मैंचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में 203 रनों से मात दी. साथ ही भारत ने इस जीत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खुद को जिंदा रखा है. फिलहाल सीरीज का समीकरण 2-1 हो गया है. इसके साथ भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टेस्ट टीम में मौका मिला है, वहीं सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और कुलदीप यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. पृथ्वी शॉ को मुरली विजय के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है वहीं हनुमा विहारी को  कुलदीप यादव की जगह टीम में चुना गया है. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारतीय अंडर-19 टीम वर्ल्ड कप का खिताब जीत चुकी है. जिस टीम के कोच राहुल द्रविड़ थे.

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

18 वर्षीय पृथ्वी शॉ महाराष्ट्र से हैं वहीं 24 वर्षीय हनुमा विहारी आंध्र प्रदेश से हैं. दोनों ही खिलाड़ियों के लिए आज का दिन काफी बड़ा है. दोनों को टेस्ट टी में चुना गया है. हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि उन्हें इंग्लैंड  के खिलाफ डेब्यू करने का अवसर मिलता है या नहीं. भारत और इग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 30 अगस्त को साउथहैम्पटन में खेला जाएगा. वहीं पांचवां टेस्ट मैच कैनिंग्टन ओवल 7 सितंबर से शुरू होगा. भारतीय टीम ने तीसरा वनडे मैच जीतकर टेस्ट सीरीज में शानदार वापसी की है.

इस प्रकार है चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अंजिक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्डिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शामी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, करुण नायर, दिनेश कार्तिक, हनुमा विहारी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close