साहू समाज ने राष्ट्रीय पार्टियों से मांगा टिकट..कहा…फायनल नाम का करेंगे समर्थन…बिल्हा जीताकर देंगे

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर— साहू समाज ने बिल्हा विधानसभा के लिए साहू समाज से प्रतिनिधित्व की मांग की है। साहू समाज ने बिल्हा विधानसभा क्षेत्र के ताला में साहू संयुक्त बैठक कर राष्ट्रीय पार्टियों से साहू समाज को टिकट देने को कहा है। इस दौरान साहू समाज के नेताओं ने सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित कर कहा कि यदि विधानसभा में साहू समाज से विधानसभा प्रत्याशी बनाया जाता है तो उम्मीवार को हर हालत में जीताया जाएगा।
             बिल्हा और पथरिया क्षेत्र के साहू समाज के पदाधिकारियों ने ताला में संयुक्त बैठक कर समाज से राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस और भाजपा से विधानसभा प्रत्याशी बनाए जाने की माँग की है। बैठक में तहसील कार्यकारिणी, ग्राम इकाई अध्यक्ष, समस्त दावेदार और समाज के वरिष्ठों ने हिस्सा लिया। इस दौरान अलग अलग पार्टी से टिकट की माँग कर रहे दावेदारों से साहू समाज के पदाधिकारियों ने रायमशविरा किया। समाज के पदाधिकारियों ने पार्टी में स्थिति और  उम्मीदवारी को लेकर बातचीत की। साथ ही योग्य उम्मीदवार को समाज से समर्थन आश्वासन दिया।
                 साहू समाज के नेताओं ने कहा कि वर्तमान विधायक सियाराम कौशिक का छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी से प्रत्याशी लगभग तय मना जा रहा है।  ऐसे में कांग्रेस नए उम्मीदवार की तलाश में है। साहू समाज से भी सात लोगों ने आवेदन किया है। यदि इनमें से किसी भी योग्य को प्रत्य़ाशी बनाया जाता है तो समाज उसका समर्थन करेगा।
             बैठक में समाज के नेताओं ने अम्बालिका साहू , लक्ष्मीनाथ साहू , इंदिरा साहू की योग्यता और आचार विचार के साथ राजनीतिक गतिविधियों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान पदाधिकारियों ने एलान किया कि इन नामों में से किसी एक को पार्टी से प्रत्याशी बनाया जता है तो समाज के एक एक व्यक्ति तन मन धन से प्रत्याशी को संकल्प लेता है।
               समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि बिलासपुर जिले में कांग्रेस ने किसी भी साहू को प्रत्याशी नहीं बनाया है। यदि कांग्रेस पार्टी समाज पर भरोसा करती है तो जीत निश्चित है । इसी तरह भाजपा से बंशीराम साहू और छजकाँ से राजकुमार साहू ने समाज की ओर से अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है।
close