शिक्षाकर्मियों का 8 वर्ष पूर्ण करने पर भी संविलयन नहीं … विसंगति दूर करने CM से चर्चा करेंगे सांसद लखनलाल

Shri Mi

बिलासपुर।राज्य सरकार की घोषणा के अनुसार और छत्तीसगढ़ राजपत्र में प्रकाशित कंडिका क्रमांक छह के अनुसार जैसे ही शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारी 8 साल की सेवा पूर्ण करते हैं।वैसे ही उनका शिक्षा विभाग के अधीन शासकीय शिक्षक के रूप में संविलियन किया जाएगा।लेकिन 8 साल पूर्ण होने के बाद भी हजारों शिक्षाकर्मी संविलियन से आज भी वंचित हैं।संविलियन जनित इस समस्या को लेकर पहले भी शिक्षक पंचायत के द्वारा खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले और शिक्षा मंत्री केदार कश्यप से सौजन्य मुलाकात की गई हैं।

आज इस समस्या को शसक्त शिक्षक समूह के सदस्य गण बिलासपुर सांसद लखनलाल साहू को उनके निवास पर संविलियन के लिए आभार प्रकट करते हुए गुलदस्ता भेंट किए।और मुख्य समस्या 8 साल पूर्ण हो जाने के बाद संविलियन नहीं होने को लेकर आवश्यक दस्तावेज प्रस्तुत किए गए।

लखनलाल साहू ने उत्पन्न इस समस्या पर चर्चा करने के बाद पूर्ण आश्वासन दिया कि उक्त विषय 8 साल हो जाने के बाद भी संविलियन होने के कारणों का परीक्षण कराते हुए मुख्यमंत्री से चर्चा कर जल्द ही संविलियन कर देने की बात कही गई और शिक्षकों को इसका लाभ तत्काल मिलने का आश्वासन दिया गया।

सहायक शिक्षक समूह संविलियन से वंचित शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से कृष्ण कुमार ध्रुव विनय कुमार तिवारी ,रामचंद्र गौतम,अरुंधति साहू ,निहारिका तिवारी,श्वेता सिंह और अन्य शिक्षक पंचायत मौजूद थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close