बिजली विभाग के सामने शिवसैनिकों ने बजाया नंगाड़ा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read

बिलासपुर— ग्रामीण क्षेत्र में लगातार हो रही बिजली की आंख मिचौली से परेशान ग्रामीणों ने आज शिवसेना के साथ मिलकर बिजली कार्यालय का घेराव किया। शिवसैनिकों ने आज बिजली के सामने ठोल बाजे के साथ विरोध करते हुए कहा कि जब तक प्रशासन बिजली कटौती बंद नहीं करती तब तक हमारा आंदोलन निरंतर चलता रहेगा। शिवसैनिकों ने कहा कि शासन हमारी मांगों को गंभीरता से नहीं लेता है तो आंदोलन का स्वरूप उग्र होगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                               मालूम हो कि पिछले चार महीनों से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में किसी भी समय घंटो के लिए बिजली बंद कर दी जाती है। जिससे लोगों की ना केवल दैनिक क्रियाएं बल्कि कई कार्यालयों के कामकाज भी ठप हो जाते हैं।

                 ग्रामीणों ने बताया कि हमारी समस्याएं सिर्फ बिजली कटौती को लेकर ही नहीं है। बल्कि बिजली बिल इतना भारी भरकम होता है जिसे पटा पाना मुश्किल होता है। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में ना तो कभी रीडिंग होती है और शिकायत के बाद कोई अधिकारी सुनता भी नहीं है। मनमाने तरीके से बिजली बिल थमा दिया जाता है।

                       ग्रामीणों ने बताया कि इस बार बारिश कम हुई। वहीं लाइट नहीं होने के कारण खेती कार्य भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पानी के अभाव उनके खेत सूख रहें हैं। फसल तैयार होने से पहले ही सूखने लगे हैं। अगर बिजली की समस्या जल्द दूर नहीं की गयी तो उनके पास भूखे मरने की स्थिति आ सकती है।

                     इस मामले में सीजी वाल से बिजली विभाग के ग्रामीण अभियंता वी.के.महालया ने बताया कि बिजली कटौती उच्च अधिकारियों के निर्देश पर होती है। कहीं प्राकृतिक घटना क्रम और मेंटनेस के कारण बिजली गायब रहती है।

close