राखी में कौमी एकता की मिसाल,यहाँ हिन्दू बहन से हर साल राखी बंधवाता है मुस्लिम भाई

Shri Mi
2 Min Read

तखतपुर(टेकचंद कारड़ा)।भाई बहन के अमिट प्यार का संदेश देने वाले रक्षाबंधन पर्व पर पिछले 15 सालों से एक मुस्लिम भाई हिंदू बहन के पास पहुंचकर हर वर्ष राखी बंधवाकर अपने बहन की रक्षा करने का संकल्प लेता है।रक्षाबंधन पर्व को हिंदू बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं इस दिन बहनें अपने भाई के हाथ में रक्षा सूत्र बांधकर रक्षाबंधन पर्व मनाते हैं। राखी बांधने के बाद भाई अपनी बहनों के लिए उपहार देता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

और उसकी रक्षा के लिए जीवनभर संकल्प लेता है तखतपुर नगर के वार्ड क्रमांक 4 सुभाष नगर में मस्जिद के पीछे रहने वाले परिवार इस त्यौहार में आपसी सौहार्द पूर्ण तरीके से मनाते हैं। और धर्म की राजनीति करने वालों के लिए एक सुनहरा संदेश छोड़ जाते हैं जहां एक हिन्दु बहन एक मुस्लिम भाई को हर वर्ष राखी बांधकर आपसी भाईचारे का संदेश देती है।

सुभाष नगर निवासी वसीम खान जो पेशे से वाहनों का मैकेनिक है वह सुभाष नगर में ही रहने वाले संतोषी ठाकुर के पास पहुंचकर हर वर्ष राखी बंधवाता हैं। संतोषी ठाकुर के भाई राजू ठाकुर और राकेश ठाकुर दोनों इस मुस्लिम भाई के साथ राखी बंधवाकर रक्षाबंधन पर्व की खुशियां मनाते हैं और अपनी बहनों की रक्षा के लिए संकल्प लेते हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close