अटल जी को समर्पित होगी बिलासपुर नगर घड़ी,एमआईसी में लिया गया फैसला,यहाँ पढ़े अन्य फैसले

Shri Mi

Join Our WhatsApp Group Join Now
बिलासपुर— एमआईसी ने फैसला किया है कि छत्तीसगढ़ भवन स्थित नगर घड़ी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित होगा। घड़ी टावर में अटल बिहारी वाजपेयी की मार्बल पत्थर पेंट की गई चित्र के साथ उनकी कविताओं को लिखा जाएगा। इसके अलावा  सोमवार की हुई एमआईसी की बैठक में अन्य कई महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर चर्चा हुई। मल्टीलेवल पार्किंग मुद्दें को विशेष सामान्य सभा में पेश किए जाने का फैसला एमआईसी में मौजूद सभी सदस्यों ने लिया।
                विकास भवन में सोमवार को मेयर इंन कौंसिल की बैठक महापौर किशोर राय की अध्यक्षता में हुई। एमआईसी सदस्यों ने कुल 63 प्रस्तावों पर चर्ची की। मल्टीलेवल पार्किंग के डीपीआर तैयार होने के बाद स्थान को विचार विमर्श हुआ। सभी सदस्यों ने मुद्दे को विशेष सभा में रखने की स्वीकृति दी। एमआईसी  ने विभिन्न वार्डों में आरसीसी नाली, सीसी सड़क, डामरीकृत सड़क, सड़क नवीनीकरण के करीब 40 से ज्यादा कार्यों की स्वीकृति दी।
                                 आउटडोर और इंन्डोर जिम सामानों के लिए 97 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। विभिन्न वार्डों जीम, योगा भवन निर्माण को भी एमआईसी की बैठक में हरी झंडी दी गई। एमआईसी के अधिकार क्षेत्र से ऊपर करोड़ों के कार्यों को विशेष सम्मेलन रखने की स्वीकृति दी गई। सरोहर धरोहर योजना के तहत डीपूपारा तालाब का संधारण, साफ-सफाई के लिए निविदा जारी करने की स्वीकृति दी गई।
            अमृत मिशन के तहत बंधवापारा तालाब में उद्यान विकास और सौंदर्यीकरण संबंधित कार्यों को स्वीकृति दी गई। व्यापार विहार में 200 सीटर तारामंडल डीएमएफ फंड से करने की अनुमति दी गई। एमआईसी में संबंधित प्रस्तावों से जुड़े सवालों का जवाब निगम कमिश्नर सौमिलरंजन चौबे ने दिया। बैठक में एमआईसी सदस्य प्रकाश यादव, उमेशचंद्र कुमार, रमेश जायसवाल, उदय मजुमदार, श्याम साहू, राजकुमार पमनानी, बंशी साहू, अंजनी कश्यप, ममता ताम्रकार और निगम अधिकारी,  कर्मचारी मौजूद थे।
शोक सभा कर दी गई श्रद्धांजलि
                     एमआईसी बैठक के बाद शोक सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान एमआईसी सदस्य, निगम के अधिकारी,कर्मचारियों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। मेयर किशोर राय, उदय मजुमदार ने वाजपेयी के जीवन पर प्रकाश डाला।
काया कल्प से होगा वार्डों का विकास
            एमआईसी बैठक में एक विशेष प्रस्ताव पर चर्चा हुई। एक करोड़ रुपए के कार्यों की स्वीकृति दी गई। फैसला लिया गया कि सभी जोन प्रभारी अपने-अपने वार्डों में भ्रमण करेंगे। सड़क, नाली, मरम्मत कार्यों की सूची बनाएंगे। सभी वार्डों में आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता देंगे।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close