बरसते पानी में आक्रोशित सहायक शिक्षक उतरे सड़कों पर,4 सूत्रीय मांगों को लेकर निकाली रैली

Shri Mi
3 Min Read

गरियाबंद।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले अपनी 4 सूत्रीय मांगों को लेकर गरियाबंद के गांधी मैदान में बरसते पानी मे भी हज़ारों शिक्षाकर्मियों ने वेतन विसंगति पर सरकार के प्रति आक्रोश जाहिर करते हुए जबरदस्त रैली निकाल कर राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर गरियाबंद को सौंपा।ज्ञात हो कि संविलियन उपरान्त प्रदेश के वर्ग 3 के लाखों शिक्षाकर्मी में वेतन विसंगति,क्रमोन्नति,वर्षबन्धन और अनुकम्पा नियुक्ति को लेकर एकजुट होकर छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले आंदोलनरत हैं। शिक्षाकर्मियों की मांग है कि वेतन निर्धारण विसंगतिपूर्ण होने के चलते प्रतिमाह 10 से 12 हज़ार रुपये का आर्थिक हानि हो रही है व वर्षबन्धन की बाध्यता के चलते लगभग 30 हज़ार शिक्षाकर्मी संविलियन से वंचित हो गए हैं साथ ही पात्र शिक्षाकर्मियों को पात्रता के बावजूद पदोन्नति एवं क्रमोन्नत वेतनमान से वंचित किया गया है जिससे लाखों लोगों में आक्रोश है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

आज के जिलास्तरीय धरना में तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष लखन लाल साहू ने समर्थन देते हुए शिक्षाकर्मियों की मांग को जायज बताते हुए विसंगतिपूर्ण संविलियन पर पुनर्विचार कर मांगों को पूर्ण करने की मांग शासन से की।
धरना को संबोधित करते हुए फेडरेशन के जिला संरक्षक मनोहर राजपूत ने कहा कि वर्ग3 के साथ विगत 23 वर्षों से सरकार और संगठनों के द्वारा छल किया जा रहा है।

आज तक हमको भीड़ के रूप में इस्तेमाल किया जाता रहा है,अब हमको भीड़ से अलग हटकर स्वयं के लिए लड़ाई लड़नी है।फेडरेशन विशुद्ध रूप से वर्ग 3 का संगठन है अब हमको फेडरेशन को मजबूत करते हुए अपनी लड़ाई लड़नी है।

संगठन के प्रदेश संयोजक इदरीश खान ने कहा कि प्रदेश का वर्ग3 संगठित होकर आज अपनी लड़ाई लड़ रहा है,आगामी 5 सितम्बर से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन आन्दोलन की तैयारी करेंगे।मंच से निवेदन करते हैं कि सरकार हमारी जायज़ मांगों को शीघ्र पूर्ण करें।

आज के जिलास्तरीय धरना में प्रमुख रूप से प्रदेश संयोजक इदरीश खान,मनोहर राजपूत,खूबचंद सिन्हा, उमेश श्रीवास , कुबेर मेश्राम,देवेंद्र वर्मा,लोकेंद्र अवस्थी जिला संरक्षक।
अशोक तिवारी,यादवेंद्र गजेंद्र,यशवंत नाग,साज़िद बेग़,कुमेंद्र कश्यप,धनंजय वर्मा,सहदेव सेन,राजेन्द्र ठाकुर,मनोज कुमार साहू,छबिश्याम साहू,व्यंकटेश साहू,दिलीप वर्मा,टिका राम साहू,शिवकुमार साहू,नरेश नेताम,गिरधारी पटेल,डोमेन्द्र कँवर,लोकेश सोनवानी,भूपेंद्र राठौर,योगेश ध्रुव,ताजेन्द्र ध्रुव आदि।

महिला प्रकोष्ठ से लताबेला मोंगरे,उर्मिला साहू,मनीषा वर्मा,परमजीत कुकरेजा,पूर्णिमा जगत,तोकेश्वरी पटेल,हेमलता साहू,कल्पना यादव,राधारोशन साहू,गीता यादव,नीरा ध्रुव,ममता गजेंद्र,ममता यदु,हुमन साहू,जाहिदा बेगम,शिवला ध्रुव,दमयंतीन मरकाम,नीता सार्वा आदि हजारों की संख्या में सहायक शिक्षक उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close