वाड्रफनगर ब्लॉक मे मलेरिया -डेंगू से लोगो मे दहशत,बढ़ रही मरीजों की संख्या

Shri Mi
2 Min Read
वाड्रफनगर(आयुश गुप्ता)-बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड में मलेरिया बुखार के साथ ही डेंगू बुखार के आने से लोगों में दहशत है । वाड्रफनगर विकासखंड के ग्राम पंचायत पण्डरी के मुरलीगंज निवासी अभिषेक जायसवाल पिता रमेश चंद जायसवाल को तेज बुखार के कारण सरगुजा संभाग के लाइफ लाइन चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया गया जहां पर मरीज को सुधार ना होने पर परिजन बेहतर उपचार के लिए उत्तर प्रदेश के बनारस चिकित्सालय में ले गए इस युवक को डेंगू की लक्षण दिखने के कारण बेहतर उपचार के लिए परिजन बनारस ले गए ।विकासखंड मुख्यालय के सभी 87 ग्राम पंचायतों में तेजी से मलेरिया तथा बुखार के नए मरीज सामने आ रहे हैं जिससे स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गांव में मितानिन एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के द्वारा रक्त परीक्षण के साथ ही दवाओं को वितरण किया जा रहा है इसके साथ ही घरों में डी टी डी पाउडर का छिड़काव भी किया जा रहा है।
बरसात की वजह से तेजी से फैल रहे वायरल बुखार के चपेट में भी काफी लोग आ रहे हैं। इस संबंध में बीएमओ डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा कि बुखार को देखते हुए ग्राम पंचायत बेबेदी पण्डरी गुडरु और कोटी में स्वास्थ्य शिविर लगाए गए हैं ।फिलहाल ब्लॉक मुख्यालय में किसी की भी बुखार से मौत की खबर नहीं है पर पण्डरी में डेंगू के लक्षण देखने के बाद स्वास्थ्य विभाग और अलर्ट हो गया है।
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close