गैस सिलेंडर भी हुआ महंगा, अब चुकाने होंगे इतने दाम

Shri Mi
2 Min Read

Subsidised Lpg Gas Rate Hike, Indian Oil Corp, Lpg Price,नईदिल्ली।पेट्रोल-डीजल के बाद ऑयल कंपनियों ने गैस के सिलेंडर के दामों में भी बढ़ोत्‍तरी कर दी है। अब दिल्‍ली में एक सिलेंडर 1.49 रुपए महंगा हो गया है और लाेगों को 499.51 रुपए चुकाने होंगे। सिलेंडर के रेट में पिछले तीन माह से लगातार इजाफा हो रहा है। बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 789.50 रुपए है। बिना सब्‍सिडी का सिलेंडर मुंबई  में 764.50 रुपए, कोलकाता में 817.50 रुपए और चेन्नई में 806 रुपए का है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लगातार महंगा हो रहा सिलेंडर

इससे पहले जून और जुलाई में बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के दाम क्रमश: 77 रुपए और 83.50 रुपए तथा सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर के दाम क्रमश: 2.34 रुपए और 2.71 रुपए प्रति लीटर बढ़ाए गए थे।

प्रधान ने बताए कारण

वहीं पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के बढ़ते दाम और डॉलर के मुकाबले रुपए के लगातार गिरने के कारण ऐसे हालात पैदा हुए हैं।

इससे पहले भी धर्मेंद्र प्रधान ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में तेल की बढ़ती कीमतों के लिए अमेरिका की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर चिंतित है तथा उनकी जांच करने के लिए सभी कदम उठाया जा रहा है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close