निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने किया इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का शुभारंभ,बोले-पोस्ट ऑफिस से मिलेंगी बैंकिंग की सुविधाएं

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने लखीराम ऑडिटोरियम में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का शुभारंभ किया। बिलासपुर में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के 16 एक्सेस प्वाइंट खोले गये हैं। पोस्ट पेमेंट बैंक में बचत एवं चालू खाते खोले जाएंगे। पोस्ट पेमेंट बैंकिंग के माध्यम से डोर बैंकिंग की भी सुविधा दी जाएगी।मंत्री अमर अग्रवाल ने शुभारंभ करते हुए कहा कि आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक दुनिया की सबसे बड़ी बैंकिंग साबित होगी। इससे कैशलेस इकॉनोमी को बढ़ावा मिलेगा और हमारे देश की आर्थिक प्रगति भी होगी। हमारे देश की अस्सी फीसदी आबादी गांव में रहती है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

आज भी कई गांवों में बैंकिंग की सुविदा नहीं पहुंच पाई है। लेकिन पोस्ट ऑफिस की पहुंच गांव-गांव में है। पोस्ट पेमेंट बैंक के माध्यम से बैंकिंग गांव-गांव तक पहुंच सकेगी।

डिजिटल इंडिया और जनधन खाते खोले जाने से लोगों की बैंकों तक पहुंच आसान हुई है। पोस्ट ऑफिस गांवों की रीढ़ हैं। पहले पोस्टमैन ही संदेश लेकर आते थे। अब पोस्टमैन आपके घर सीधे बैंकिंग सुविधाओं को ही लेकर आएंगे।

उल्लेखनीय है कि आज से पूरे देश में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंकिंग की शुरुआत की गई है। इस अवसर पर सांसद लखनलाल साहू, महापौर किशोर राय, कमिश्नर टी सी महावर, डाक अधीक्षक एच के महावर, सुनीता द्विवेदी,  सुषमा वर्मा, निवेदिता शुक्ला उपस्थित रही।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close