युंका नेताओं ने कहा…सरकार को चिंता नहीं…अब जनता ही बचाएं अपनी जिन्दगी..किया एन्टी लार्वा का छिड़काव

BHASKAR MISHRA
3 Min Read
बिलासपुर–जानलेवा बीमारी डेंगू से हो रही लगातार मौत के विरोध में युवा कांग्रेस नेताओं ने शहर की गलियों में लारवा दवा का छिड़काव करते हुए जन जागरण अभियान चलाया। युंका नेता जावेद मेमन शहर अध्यक्ष शिवा नायडू की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने जूना बिलसपुर कतियापारा,नागोराव शेष स्कूल,किला वार्ड,समेत गंदी बस्तियों में लारवा का छिड़काव कर नागरिकों को मच्छरों से बचाव के लिए जरूरी उपाय बताए। युवा कांग्रेस नेताओं ने निगम और जिले प्रसासन पर लापरवाही का आरोप भी लगाया।
                      युंका नेता जावेद मेमन ने डेंगू से हो रही मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। बिलासपुर भिलाई और रायपुर में डेंगू से पीड़ित 40 मरीज़ों की मौत को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर से इस्तीफा मांगा। युंकाईयों नेक हा कि सरकार कके जिम्मेदार मंत्री और अधिकारी डेंगू को लेकर गंभीर नही है। डेंगू से बच्चो और युवाओ की मौत के लिए सरकार ज़िम्मेदार है। बिलासपुर समेत सभी जिलों में डेंगू पीड़ित मरीज़ इलाज के लिए निशुल्क चिकित्सा के निर्देश सरकार ने दिए हैं। बावजूद इसके निजी अस्पतालों में डेंगू के मरीज़ों से वसूली की जा रही है।
        युवा कांग्रेस शहर अध्यक्ष शिवा नायडू ने कहा है कि शहर में डेंगू डायरिया का प्रकोप है। बिलासपुर निगम प्रसासन सफाई के नाम पर हर माह लाखो रुपए खर्च करता है। लेकिन मच्छरों के प्रकोप में किसी प्रकार की कमी नहीं है। महापौर किशोर राय और आयुक्त को शहर की गंदगी दिखाई नही दे रही है। महापौर को तत्काल अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए।
             शिवा नायडू ने बतयाा कि शहर के कई वार्डो में एन्टी लार्वा का छिड़काव किया गया। आम जनता से मच्छरों से बचाव की अपील की गई। नायडू ने कहा कि शहर में फैली गंदगी के लिए निगम प्रशासन जिम्मेदार है। डेंगू और डायरिया को लेकर विकास भवन घेराव की चेतावनी दी। शिवा ने कहा है कि महापौर किशोर राय शहर की सफाई अभियान में पूरी तरह से असफल हैं।
                    युवा कांग्रेस के एन्टी लार्वा छिड़काव के दौरान प्रदेश सचिव जावेद मेमन विधानसभा अध्यक्ष शिवा नायडू जिला सचिव अखिलेश गुप्ता जिला महासचिव गोपाल दुबे .शेरू असलम विनय वैद्य  शैलेन्द्र मीस्रा, वक़ार खान विवेक देवांगन विधानसभा महासचिव ऋषि कश्यप, मो.अयाज़,नीरज जायसवाल,नवीन गोयल वरुण कश्यप,शिवा पांडेय,वैभव शुक्ला,अक्षय आनंद. शिवा श्रीवास समेत कई नेता मौजूद थे।
Share This Article
close