छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फ़ेडरेशन का एलान,15 सितम्बर से होगा अनिश्चितकालीन आंदोलन

Shri Mi
2 Min Read

शिक्षक पंचायत,बस्तर,शिक्षामंत्री.धरना प्रदर्शन,शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा,प्रान्तीय संचालक विकास सिंह राजपूत,नवीन शिक्षाकर्मी संघ,प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चारायपुर।छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फ़ेडरेशन छत्तीसगढ़ सरकार के रवैये से नाराज होकर अब रायपुर में 15 सितम्बर से अनिश्चित कालीन आंदोलन करने का एलान कर दिया है।शनिवार को हुई कोर कमेटी की बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया है।जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फ़ेडरेशन के संयोजक जाकेश साहू ने बताया कि सरकार की ओर से कोई पहल होने की दिशा में यह कदम उठाया गया है। अब रायपुर में 15 सितंबर से पांचों सम्भाग के सहायक शिक्षक रायपुर में अनिश्चित कालीन आंदोलन में शामिल होंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फ़ेडरेशन के संयोजक इदरिस खान ने बताया कि अनिश्चित कालीन आंदोलन में पांचों संभाग के सहायक शिक्षक बारी बारी से रायपुर धरने में आएंगे। जिस दिन जिस संभाग के शिक्षक धरने में शामिल होंगे उस दिन वहाँ तालाबन्दी हो जाएगी उस दिन कोई भी सहायक शिक्षक स्कूल नही जायेगा । उन्होंने ने सभी सहायक शिक्षको को इस संभागीय स्तर के धरने ने अधिक से अधिक शिक्षको के शमिल होने की अपील की है।

सहायक शिक्षक फेडरेशन के संयोजक शिव सारथी ने बताया कि फेडरेशन की ओर से मुख्यमंत्री के नाम चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया गया था। जिस पर कोई विचार नही किया गया है जिसके चलते यह कदम उठाता गया है।उन्होंने बताया कि संविलियन में वर्ग तीन के साथ भेदभाव व वेतन में भारी विसंगतीया है जिससे से नाराज प्रदेशभर के एक लाख, नौ हजार सहायक शिक्षक एलबी , पंचायत संवर्ग अपनी चार सूत्रीय मांगों को लेकर अब अनिश्चित कालीन आंदोलन की रणनीति पर अडिग है। और यह रायपुर में 15 सितंबर से शुरू होगा।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close