शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद पहला बड़ा आयोजन,शिक्षक महासम्मेलन 30 सितंबर को रायपुर में, CM डॉ रमन होंगे मुख्य अतिथि

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।30 सितम्बर को इंडोर स्टेडियम,रायपुर में शिक्षक महासम्मेलन होगा।जिसमें सीएम रमन सिंह मुख्य अतिथि होंगे।मोर्चा ने विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी।विज्ञप्ति में कहा गया कि अविभाजित मप्र में 1994-95 से लागू “शिक्षाकर्मी” व्यवस्था छग को विरासत में मिली,जिसका विरोध और समाप्त करने की कवायद शिक्षाकर्मियों द्वारा प्रारम्भ से की गई।संविलियन/शासकीयकरण हेतु संघर्ष, वार्ता जैसे अगणित प्रयास निरन्तर किया गया, परिणामस्वरूप 10 जून को सार्वजनिक घोषणा एवं 18 जून को केबिनेट में अमलीजामा पहनाकर डॉ रमन सिंह की छतीसगढ़ सरकार ने साहसिक और ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए प्रदेश के शिक्षाकर्मियों का शिक्षा विभाग में “संविलियन” करने का बहुप्रतीक्षित मांग को पूर्ण किया, साथ ही मिशन मोड में निर्णय का क्रियान्वयन कर लगभग 1 लाख 10 हजार शिक्षाकर्मियों को शासकीय कर्मचारी बनाने की प्रक्रिया पूर्ण की जो कि अपने आप मे अभूतपूर्व रिकार्ड है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शिक्षाकर्मियों के स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन का समस्त कर्मचारियों ने स्वागत किया तथा विश्वास व्यक्त किया है कि सरकार यथाशीघ्र शेष शिक्षाकर्मियों का भी संविलियन करेगी तथा अन्य विसंगतियों/समस्याओं का समाधान भी सकारात्मक तरीको से शीघ्र करेगी।

प्रदेश के संविलियन आंदोलन के प्रमुख सूत्रधार रहे प्रदेश संचालकद्वय विरेन्द्र दुबे और केदार जैन ने प्रेस वार्ता लेकर जानकारी दी कि -संविलियन/शासकीयकरण के इस अभूतपूर्व निर्णय और इसकी अनुभूति को चिरस्मरणीय बनाने के लिए 30 सितम्बर को इंडोर स्टेडियम रायपुर में “शिक्षक महासम्मेलन” का आयोजन किया जा रहा है।जिसके *मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह तथा अध्यक्षता गौरीशंकर अग्रवाल अध्यक्ष विधानसभा छग शासन करेंगे। कार्यक्रम में राज्य के माननीय मंत्रीगण विशिष्ट अतिथि होंगे।

प्रदेश संचालक केदार जैन और विरेन्द्र दुबे ने अपील किया है कि उक्त सम्मेलन समस्त शिक्षकों का समारोह है,जिसमे प्रदेश के समस्त संगठन और शिक्षक/शिक्षाकर्मी आमंत्रित हैं। “शिक्षक महासम्मेलन” में सक्रिय सहभागिता देकर समस्त शिक्षक/शिक्षाकर्मी साथी वर्षों की तपस्या पश्चात प्राप्त “संविलयन” को गरिमामय स्थान प्रदान करें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close