पेट्रोल और डीजल के दामों में फिर उछाल, मुंबई में 90 रु/ लीटर के करीब पहुंची कीमत

Shri Mi
1 Min Read

Petrol Prices, Petrol Diesel Price, Petrol Price In Delhi, Mumbai, Crude Oil, Petrolium,नई दिल्ली-पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आज भी बढ़ोतरी जारी है. चार में से तीन महानगरों में इसने ऊंची कीमतों का नया रिकार्ड बना लिया. दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 35 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 81.63 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंची जबकि डीजल की कीमत 73.54 प्रति लीटर है. आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. मुंबई में पेट्रोल की आज कीमत 89.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.07 रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल की कीमत में 34 पैसे और डीजल की कीमतों में 25 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.पेट्रोल-डीजल की कीमत से पिछले एक महीने से लगातार बढ़ रही है. इसका मुख्य कारण कमजोर होता रुपया और कच्चे तेल की उच्च कीमतें हैं। डॉलर के मुकाबले रुपये के कमजोर होने से तेल का आयात महंगा हो जाता है, क्योंकि इसे डॉलर में खरीदा जाता है.

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत शुक्रवार को बढ़कर क्रमश: 73.30 रुपये, 77.82 रुपये और 77.49 रुपये प्रति लीटर रही, जबकि गुरुवार को इसकी कीमत 73.08 रुपये, 77.58 रुपये और 77.25 रुपये प्रति लीटर थी.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close