Asia cup 2018 : बांग्लादेश ने श्रीलंका को हरा कायम किए यह बड़े रिकॉर्ड

Shri Mi
2 Min Read

Asia Cup 2018, Dasun Shanaka, Dhananjaya De Silva, Dilruwan Perera, Ban Vs Sl,दुबई।दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 137 रनों से हरा टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। इस मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हरा कर कई सारे रिकॉर्ड कायम किए। मैच में खराब शुरुआत के बावजूद बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर रहमान ने अपने करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। मुशफिकुर रहीम ने 150 गेंदों में 144 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं।मुशफिकुर रहीम ने श्री लंका के खिलाफ 150 गेंदों में 144 रनों की पारी मैच जिताउ पारी खेलते हुए एशिया कप का दूसरा उच्चतम स्कोर बनाया। इससे पहले पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज यूनुस खान ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 2004 में 122 गेंदों पर 144 रन बनाए थे। इस लिस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली(183) टॉप पर काबिज हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश को मिली 7वीं जीत
वनडे में श्री लंका के खिलाफ बांग्लादेश की यह सिर्फ 7वीं जीत है। 36 में बांग्लादेश को हार मिली है, जबकि दो मैच बेनतीजा रहे हैं।

श्रीलंका का न्यूनतम स्कोर
वनडे में बांग्लादेश के खिलाफ श्री लंका (124) का यह सबसे कम स्कोर है। इससे पहले बांग्लादेश ने 2009 में श्री लंकाई टीम को 147 रनों पर ऑलआउट किया था। यह मैच मीरपुर में खेला गया था।

यूएई में मिली पहली जीत
बांग्लादेश ने यूएई में कुल 6 मैच खेले हैं। इस दौरान श्री लंका के खिलाफ उसकी पहली जीत रही। इससे पहले उसने सभी 5 मैच गंवाए थे।

रनों के मामले में श्रीलंका की सबसे बड़ी हार
रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो एशिया कप में यह श्री लंका की सबसे बड़ी हार (137 रनों से) है, जबकि किसी भी स्थाई आईसीसी सदस्य टीम की यह तीसरी सबसे बड़ी हार है। 2008 में 158 और 2010 में 139 रनों से बांग्लादेश हार चुका है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close