पूर्व वित्त मंत्री चिदम्बरम ने कहा..देश का सबसे सुन्दर बिलासपुर हाईकोर्ट…पैरवी के बाद वकीलों ने किया भव्य स्वागत

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—हाईकोर्ट में पूर्व वित्त मंत्री और सुप्रीम कोर्ट के वकील पी . चिदंबरम राजनांदगांव में हुए हाईप्रोफाइल सुसाइड केस में आरोपी बनाए गए उद्योगपति कमल मूंदड़ा कि तरफ से पैरवी करने आये। मामले की सुनवाई के बाद कोर्ट ने 27 नवम्बर को केस डायरी पेश करने का निर्देश दिया है। इसके बाद चिदंबरम ने बार के वकीलों को संबोधित भी किया।
             मालूम हो कि 10 फरवरी 2012 को महावीर चौरड़िया ने ट्रेन से कटकर अपनी जान दी थी । सुसाइड करने से पहले उन्होंने ऑडियो रिकार्ड किया था। परिजनों ने राजनांदगांव के कोतवाली थाने में प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया। कहा गया कि पैसो कि लेनदेन के मामले में महावीर को तीनों उद्योगपतियों ने प्रताड़ित किया। जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या की है। इस समय मृतक के भाई गौतम चौरड़िया हाईकोर्ट में जज हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर 3 बड़े उद्योगपतियो के खिलाफ धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। तब से तीनों आरोपी फरार थे।
                 निजली अदालत ने जमानत याचिका खारिज कर दी थी । इसके बाद तीनो ने सुप्रीमकोर्ट में स्पेशल लीव पिटीशन दायर की।  गिरफ्तारी से स्टे मिल गया। तीनो उद्योगपतियों में से एक कमल मूंदड़ा ने हाईकोर्ट में एफआईआर निरस्त करने याचिका लगाई थी । कमल मूंदड़ा के तरफ से पैरवी करने देश के पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम बिलासपुर पहुंचे।
                     मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने केस डायरी 27 नवंबर को पेश करने का आदेश दिया है। केस के बाद चिदंबरम को बार के पदाधिकारी अपने दफ्तर ले गए। पूर्व वित्त मंत्री का वकीलो ने जमकर स्वागत किया। चिदम्बरम ने वकीलों को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट बहुत ही खूबसूरत और भव्य है। हाईकोर्ट होने से वहां के जिला अदालतों के वकीलों को भी बेहतर मौके मिलते हैं। चिदम्बरम ने मीडिया से भी बातचीत की।
close