बैंक नहीं मांंगता हितग्राहियों का पासवर्ड…बैंकर्स क्लब की खाताधारकों को चेतावनी…पुलिस को दें फर्जी काल की जानकारी

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
बिलासपुर—बैंकर्स क्लब, बिलासपुर समन्वयक ललित अग्रवाल ने सोशल मीडिया की नकारात्मक खबरों का खंडन किया है। एक बार फिर स्पष्ट किया हैं कि बिलासपुर के विभिन्न बैंको के एटीएम/सीडीएम/बीएनए में पर्याप्त मात्रा में नगदी है। जमा/आहरण और पासबुक अपडेशन की सुविधा उपलब्ध हैं। ललित अग्रवाल ने बताया कि पीएनबी दयालबंद के एटीएम को बीएनए में अपग्रेड कर दिया गया हैं। यहां ना केवल राशि आहरण किया जा सकता है। बल्कि पासबुक अपडेट भी किया जा सकता है। बीएनए में नगद जमा भी करने की सुविधा होगी।
               ललित अग्रवाल ने बताया कि आम जनता से अपील  कि किसी भी अफवाहों के शिकार ना हो। किसी भी बैंको से टेलीफोन पर पासवर्ड नही पूछा जाता है। जबकि इन दिनों अज्ञात कालर हितग्राही से फोन पर संदेश देता है कि एटीएम बंद कर दिया जाएगा। हितग्राही  पासवर्ड नम्बर देकर एटीएम और अकाउन्ट तत्काल अपग्रेड कराएं।
                    ललित अग्रवाल के अनुसार बैंक से कभी भी किसी को भी गोपनीय जानकारी की मांग नहीं करता है। इसलिए कोई भी व्यक्ति किसी भी कालर को अपना गोपनीय नम्बर ना दे। बैंकर क्लब समन्वयक ने कहा कि प्रयास किया जाए कि अल्टरनेटिव डिलेवरी चैनल जैसे डेबिट,क्रेडिट कार्ड स्वेप, ऑन लॉइन पैमेंट, ई वालेट, भारत क्यू आर कोड, भीम एप्प, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकिंग कैशलेश सुविधाओ का सुरक्षित इस्तेमाल करें। आवश्यकता पड़ने पर ही नगदी आहरण किया जाए।
               ललित ने यह भी कहा कि घर में नगदी स्टाक से बचें। ताकि इसका लाभ अन्य ग्राहकों को भी मिले। पीएनबी वरिष्ठ बैंक प्रबंंधक ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि धोखाधड़ी, जालसाजी करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाया जाए। झूठी अफवाह फैला कर जनता को लूटने वालो को पकड़ कर हवालात भेजा जाए। सितम्बर क्लोजिंग बैंकर्स अवकाश में भी जनता को विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध कराना का बैंक प्रयास करेगा।
TAGGED: , , ,
close