एक गांव के तीन वार्ड ऐसे…जहां किसी को नहीं मिला सरकार की योजनाओं का लाभ

Shri Mi

लोरमी(योगेश मौर्य)।लोरमी विकासखंड के ग्राम पंचायत सराईपतेरा में तीन वार्ड ऐसा है जहां के 1 भी लोगों को ना ही उज्जवला योजना का लाभ मिला है और ना ही संचार संचार क्रांति योजना के तहत मोबाइल वितरण किए गए हैं। ग्रामीणों का आरोप है गांव में 3 वार्ड 11,12 और 13 के सैकड़ो लोगों का नाम ग्राम पंचायत में सरपंच और सचिव की लापरवाही के चलते 2011 सर्वे सूचि से बाहर है, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है और गांव में तीनों वार्ड के सैकड़ो लोगों को शासन के दर्जन भर योजनाओं से वंचित होना पड़ रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वही इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा कईबार मुंगेली कलेक्ट्रेट में किया गया हैं लेकिन किसी तरह अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों के हित में कोई कार्यवाही नही की गई है, बतादें इस साल के अंत में छत्तीसगढ़ प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं, और ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि इसकी शिकायत स्थानीय विधायक तोखन साहू को भी कईबार की गई लेकिन उन्होंने भी इसे नजर अंदाज कर दिया।

वही ग्रामीणों ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में करते हुए जल्द ही मांग पूरी नही होने की स्थिति में विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करते हुए मतदान नही करने चेतावनी दी है, वही ग्रामीणों की मांग और उनके चेतावनी को लेकर एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने जाँच के बाद उचित कार्यवाही करने की बात कही।फिलहाल देखने वाली यह होगी आखिर कबतक यहां के ग्रामीण शासन के विभिन्न योजनाओं से वंचित होंते रहेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close