और यकायक धंस गयी सड़क..मोटरसायकल सवार घायल..मौके पर पहुंंचा प्रशासन…कांग्रेसियों ने कहा..यहां दुबका बैठा विकास

बिलासपुर–शहर के लिंकरोड स्थित मोतीलाल पेट्रोल पम्प के सामने यकायक सड़क धंसकने से मोटर सायकल सवार को चोट आयी है। सड़क धसकने की जानकारी मिलते ही कांग्रेसी झंडा और डंडा लेकर मौके पर पहुंच गए। फिर इसके बाद नारेबाजी का दौर भी शुरू हो गया।
             मोतीलाल पेट्रोल पम्प के सामने लिंक रोड की सड़क धसकने से मोटर सायकल सवार युवक घायल हो गया है। सड़क धसकने और मोटर सायकल सवार के घायल होने की खबर मिलते ही कांग्रेसी मौके पर पहुंच गए। एकत्रित कांग्रेस नेताओं ने सरकार और भ्रषटाचार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
                   कांग्रेसियों की भीड़ लगने की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया। कांग्रेसियों ने घायल के लिए मुआवजा देने की मांग की। साथ ही सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार को भी जेल भेजने की मांग करते हुए मौके पर बैठ गए। कांग्रेस नेताओ ने कलेक्टर के नाम पत्र लिखकर सड़क निर्माण की जांच के अलावा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। एसडीएम से उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद कांगेसियों ने मौके से धरना प्रदर्शन को खत्म किया ।
 युवक ने की मुआवजे की मांग
                       सड़क धसकने से घायल ओमप्रकाश साहू ने बताया कि वह बहतराई का रहने वाला है। दोपहर एक बजे मोतीलाल पेट्रोल पम्प के सामने से गुजर रहा था। ठीख उसी समय सड़क धसकने से मोटर सायकल फंस गयी। देखते ही देखते बड़ा गड्ठा बड़ा हो गया। मोटर सायकल के फंसने से ना केवल चोट आयी है। बल्कि मोटर सायकल भी बिगड़ गयी है।  इसलिए इलाज और मोटरसायकल क्षतिपूर्ति शासन को देना होगा।
 कांग्रेसियों ने की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और जांंच की मांंग
                   मौके पर पहुंंचे एसडीएम देवेन्द्र पटेल को कलेक्टर के नाम पत्र देकर कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष शेख नजरूद्दीन,शैलेन्द्र जायसवाल समेत शैलेश पाण्डेय और अन्य कांग्रेसियों ने सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। कांग्रेसियों ने कहा कि घटिया सड़क निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग, निगम प्रशासन और ठेकेदार जिम्मेदार है। तीनों ने मिलकर भ्रष्टाचार को अंजाम दिया है। मामले में तीनों के खिलाफ पीडब्लूडी मुख्य अभियंता और निगम अधीक्षण अभियंता की टीम जांच करे। और घटिया सड़क निर्माण में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो। इतना ही नहीं घटिया सड़क बनाने वाले ठेकेदार से हर्जाना लिया जाए। और नए सिरे से सड़क निर्माण होने तक आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया जाए। ताकि कोई दूसरा हादसा का शिकार ना हो।
एक रूपए में भी ठीक से नहीं हुआ काम    
    कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश,अभय,शैलेन्द्र जायसवल समेत नरेन्द्र बोलर और अन्य कांग्रेसियों ने कहा कि एक दिन पहले देश के चौकीदार ने जांजगीर में दहाड़ मार कर कहा कि हमारे शासन काल में दिल्ली से एक रूपया चलता है और अंतिम व्यक्ति तक एक रूपया ही पहुंचता है। लेकिन यहां सब कुछ उल्टा होते देखने को मिल रहा है। यदि एक रूपए की सड़क बनी है तो धसक क्यों गयी।
                      कांग्रेस नेताओं ने बताया कि सड़क चार फिट नीचे धसक गयी है। धीरे धीरे दो फिट से ज्यादा चौड़ी हो गयी है। हमने जिला प्रशासन से नई सड़क बनने तक आवागमन में रोक लगाने की मांग की है।
जांच के साथ होगी उचित कार्रवाई
              एसडीएम देवेन्द्र पटेल ने कहा कि कलेक्टर के नाम कांग्रेस नेताओं ने लिखित शिकायत की है। कांग्रेसियों की मांंग है कि घटिया सड़क निर्माम के लिए जिम्मेदार लोगों पर जांच के साथ कार्रवाई हो। पत्र को कलेक्टर के सामने पेश किया जाएगा। घायल व्यक्ति ने लिखित में क्षतिपूर्ति की मांंग की है। मामले का उचित तरीके से निराकरण किया जाएगा।
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...