अटल विकास यात्रा:CM रमन बोले-नीयत और नीति साफ हो तो बड़े से बड़े सपने को किया जा सकता है पूरा

Shri Mi
4 Min Read

संचार क्रांति योजना ,महिला सशक्तिकरण,मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह,राज्य सरकार,बेलतरा।मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने बेलतरा में अटल विकास यात्रा के अंतर्गत आयोजित आमसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नीयत और नीति साफ हो तो राज्य बड़े से बड़े सपने को पूरा कर सकता है। प्रत्येक योजना का लाभ अंतिम हितग्राही तक पहुँचाना हमारा लक्ष्य है। बड़ी प्रसन्नता की बात है कि बिलासपुर जिला उज्ज्वला गैस कनेक्शन वितरण में राज्य में सबसे आगे है। यहां 1 लाख 80 हजार से अधिक महिलाओं को गैस कनेक्शन मिल चुका है, जो राज्य में सर्वाधिक है। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने इस अवसर पर बेलतरा उपतहसील को पूर्ण तहसील का दर्जा और पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की।बेलतरा में आयोजित अटल विकास यात्रा में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने 88 करोड़ 49 लाख के 49 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। जिसमे से प्रमुख रूप से भूमिपूजन किये जाने वाले कार्यों में बिलासपुर विश्वविद्यालय भवन निर्माण,शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय बिलासपुर में ऑडिटोरियम भवन, सेंदरी मुख्य मार्ग से रमतला होते हुये मोपका बाईपास शामिल है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मुख्यमंत्री द्वारा किये जाने लोकार्पण कार्यों में प्रमुख रूप से बिलासपुर में नवीन शासकीय पॉलिटेक्निक भवन का निर्माण, कोनी बिरकोना मार्ग, बसंत विहार चौक बिलासपुर से बहतराई मार्ग शामिल हैं। मुख्यमंत्री  द्वारा आज  206हितग्राहियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत उज्ज्वल गैस कनेक्शन, स्मार्ट फोन, आयुष्मान कार्ड, चरण पादुका,टिफ़िन, सौर सुजला सोलर पंप आदि सामग्री वितरण भी किया गया।

सभा मे लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि बेलतरा में विधानसभा उपाध्यक्ष और स्थानीय विधायक श्री बद्रीधर दीवान जी ने प्रत्येक योजना का बेहतर क्रियान्वयन कराया है। डॉ सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा समाज के प्रत्येक वर्ग को योजनाओं का बेहतर लाभ दिया जा रहा है। गरीबों को सस्ता चावल, स्मार्टफोन,श्रमिकों को साइकिल,गर्भवती महिलाओं को महतारी एक्सप्रेस की सुविधा मिल रही है। राज्य सरकार द्वारा गांव , गरीब और किसान को ध्यान में रखकर योजनाऐं बनाई गई हैं। किसानों को फ्लेट रेट पर बिजली की सुविधा दी जा रही है।

इस बार किसानों को धान खरीदी के समय समर्थन मूल्य के साथ बोनस राशि का भुगतान भी कर दिया जाएगा। पूरे देश मे धान खरीदी की सबसे बेहतर व्यवस्था हमारे राज्य की ही है। केंद्र सरकार द्वारा किसानों को नीम कोटेड यूरिया देने की शुरआत की गई है जिससे नकली यूरिया बाजार से पूरी तरह खत्म हो गया है। बेहतर रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सभी 27 जिलों में कौशल उन्नयन केंद्र खोले गए हैं जहाँ से युवाओं को कौशल उन्नयन का प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। गरीबों को बेहतर इलाज की सुविधा मिले इसके लिए केंद्र सरकार द्वारा आयुष्मान योजना शुरू की गई है। जिसमें 5 लाख तक का इलाज कराया जा सकेगा। कार्यक्रम में सरपंच महेश्वर मरकाम ने मुख्यमंत्री को खुमरी पहनाकर अभिनंदन किया।

सभा को सांसद लखन लाल साहू ने संबोधित करते हुए कहा कि श्रध्देय अटल बिहारी वाजपेयी ने राज्य निर्माण कर हमें आगे बढ़ने का जो अवसर प्रदान किया उसे राज्य सरकार द्वारा पूरा किया जा रहा है।बेलतरा विधायक एवं विधानसभा उपाध्यक्ष श्री बद्रीधर दीवान ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में बेलतरा ने बहुत विकास किया है।यहां मोपका बायपास, रतनपुर बायपास बन जाने से नागरिकों को आवगमन की सुविधा मिली है साथ ही समय की भी बचत होती है। कोनी में केंद्रीय विश्वविद्यालय, ओपन विश्वविद्यालय, बहतराई में स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर हमारे युवाओं को आगे बढ़ा रहे हैं।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close