सहायक शिक्षक फेडरेशन से शिक्षकों के जुड़ने का सिलसिला जारी,नाखुश होकर छोड़ रहे पुराने संघ

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।शिक्षाकर्मियों के इतिहास में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शायद वह मुकाम हाँसिल कर लिया है जो 24 – 24 सालों से शिक्षकों के नाम पर राजनीति करने वालों ने नहीं कर पाया, और वो है संघ से शिक्षकों का भावनात्मक रूप से जुड़ना। ज्ञातव्य हैं कि संविलियन से भी वर्ग 3 की वेतन विसंगति दूर नहीं हुई, और पुराने किसी भी संघ ने न तो इस बात का विरोध किया और न ही वर्ग 3 के लिये दो शब्द कहें। इसी बात से नाखुश होकर संविलियन की घोषणा के बाद पुराने संघो के कुछ जागरूक वर्ग 3 साथियों ने फेडरेशन का गठन किया। और आज आलम यह है कि पुराने संघों से जुड़े हुए शिक्षा कर्मी वर्ग 3 के साथियों का अपने संघो को छोड़कर फेडरेशन से जुड़ने का आलम बरकरार है। और गिनती के गिने चुने वर्ग 3 ही उन संघो से जुड़े हुए हैं।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

हाल ही में उत्तम कुमार पैंकरा का इस्तीफा सुर्खियों में हैं। उत्तम कुमार पैंकरा क्रांतिकारी शिक्षा कर्मी संघ विकासखण्ड पत्थलगांव के विकासखण्ड उपाध्यक्ष थे। उन्होंने अपने इस्तीफे में न केवल वर्ग 3 के प्रति संघ का उदासीन रवैये को कारण बताया, साथ ही यह भी जिक्र किया वे अब फेडरेशन से जुड़कर आगे कार्य करेंगें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close